• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • हरदा, खिरकिया, टिमरनी में नहीं बढ़े प्रापर्टी के दाम, भायली में आंशिक वृद्धि
--Advertisement--

हरदा, खिरकिया, टिमरनी में नहीं बढ़े प्रापर्टी के दाम, भायली में आंशिक वृद्धि

इस माह के अंतिम सप्ताह में केंद्रीय मूल्यांकन समिति की बैठक में तय होगा मूल्य एक जून से लागू होगी नई गाइड लाइन...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 06:45 AM IST
इस माह के अंतिम सप्ताह में केंद्रीय मूल्यांकन समिति की बैठक में तय होगा मूल्य

एक जून से लागू होगी नई गाइड लाइन

भास्कर संवाददाता| हरदा

जिले के हरदा, टिमरनी व खिरकिया नगरीय क्षेत्र व कृषि भूमि के दाम में वृद्धि का प्रस्ताव नहीं है। प्रापर्टी की दरों को यथावत रखा है। टिमरनी के भायली में दर में आंशिक वृद्धि की है। नई गाइड लाइन 1 जून से लागू होगी।

हरदा शहर के 35 वार्डों की कॉलोनियों के प्लॉट्स, टिमरनी व खिरकिया के वार्डों में प्लाटों के दाम में कोई वृद्धि नहीं की है। हरदा शहर के वार्ड क्रमांक 32 शहीद दीपसिंह वार्ड की नई कॉलोनी डीबी सिटी के प्लॉटस के दाम 6200 वर्गमीटर रुपए व व्यावसायिक प्लाट के दाम 9000 रुपए वर्गमीटर प्रस्तावित हैं। 24 मई तक प्रस्ताव राज्य स्तर पर समिति के पास भेज दिया जाएगा। इसी माह के अंत में केंद्रीय मूल्यांकन समिति की बैठक होगी। इसमें दर बढ़ाने को लेकर अंतिम निर्णय होगा। हालांकि, पिछले दो साल से रियल स्टेट मंदी के दौर से गुजर रहा है। इस कारण दरों में कोई वृद्धि नहीं की है। लेकिन शहर के कुछ क्षेत्रों में निर्धारित दर से जमीन के मूल्य अधिक है।

प्रस्ताव दिया है


गाडामोड़ के प्लाट की दर में हुआ सुधार

जानकारी के मुताबिक गाडामोड में रोड की भूमि व अंदर की भूमि के दाम त्रुटिवश इधर-उधर दर्ज हो गए। इनके सुधार का प्रस्ताव है। गाडामोड में रोड की भूमि के दाम अंदर की ओर के प्लॉट्स में तथा अंदर के प्लाट के दाम रोड के सामने दर्ज हो गए थे। इसके सुधार का प्रस्ताव भी अनुमोदित किया है।

भायली में ‌Rs. 1100 से 1500 प्रति वर्ग मीटर हुए प्लाट के दाम

जिले में भायली में जमीन के दर में आंशिक वृद्धि की है। भायली की महागौरी विहार कॉलोनी का 1100 से बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति वर्ग मीटर प्लाट के दाम का प्रस्ताव है।