Hindi News »Madhya Pradesh »Ujjain» बांदरबेला में दो करोड़ से बनेगा बिजली उपकेंद्र

बांदरबेला में दो करोड़ से बनेगा बिजली उपकेंद्र

भास्कर संवाददाता | खरसौदकलां गांव बांदरबेला में गुरुवार को दीनदयाल उपाध्याय ज्योति योजना के तहत नए बिजली वितरण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:05 AM IST

भास्कर संवाददाता | खरसौदकलां

गांव बांदरबेला में गुरुवार को दीनदयाल उपाध्याय ज्योति योजना के तहत नए बिजली वितरण उपकेंद्र निर्माण में ऊर्जा मंत्री पारस चंद्र जैन ने भूमिपूजन के साथ आधारशिला रखी। इसमें निर्माण काम में लागत स्वीकृत राशि 2 करोड़ रुपए हैं।

उपकेंद्र भूमिपूजन के बाद जैन ने सभा को संबोधित किया। इसमें बोले राज्य के साथ केंद्र की सरकार गरीबों के उत्थान में सतत प्रयासरत हैं। यहां तक कि गांव में गरीबों के कच्चे मकान हटाओ, पक्के बनाओ सरकार ने ऋण योजना सुविधा भी लागू की है। ताकि गरीब लोग पक्के मकान में रहकर सपना साकार कर सकें। मकानों में बिजली के लिए गांव-गांव एवं घर-घर में उजाले के लिए निशुल्क बिजली कनेक्शन लगाने का प्रयास चल रहा है। इस मौके पर जैन ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार का जिक्र करते हुए कहा गांव तक पहुंचने के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना एवं किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजनाएं लागू करने का पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक मुकेश पंड्या ने की। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष श्याम बंसल ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला। संचालन मोर्चा के महामंत्री सतीश पांडे ने किया। कार्यक्रम समय में बड़नगर जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सोहनसिंह गुर्जर, विजय चौधरी, कृष्णचंद्र राबड़, जगदेवसिंह बना, भेरूलाल मोंगिया एवं बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण भाजपा कार्यकर्ता के अलावा मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के अधिकारी भी मौजूद थे।

बांदरबेला में निर्माण कार्य का भूमिपूजन करते उर्जा मंत्री जैन, विधायक व अन्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ujjain

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×