• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ujjain
  • केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी
--Advertisement--

केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी

Ujjain News - मामला मालनवासा में पांचवीं और सातवीं के बच्चों से आठवीं की परीक्षा दिलाने और मेहतपुर में गाइडों से नकल कराने का ...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:45 AM IST
केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी
मामला मालनवासा में पांचवीं और सातवीं के बच्चों से आठवीं की परीक्षा दिलाने और मेहतपुर में गाइडों से नकल कराने का

भास्कर संवाददाता | सुसनेर

ग्राम मालनवासा के प्राथमिक स्कूल में बुधवार को 5वीं, 7वीं के बच्चों को बैठाकर जो केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षक बच्चों से 8वीं की परीक्षा दिलवा रहे थे। मेहतपुर के मिडिल स्कूल में जो केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षक गाइडों से नकल करवाकर बच्चों की काॅपियां भरवा रहे थे, उनको विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी ने मात्र कारण बताआे नोटिस जारी करके तीन दिनों में जवाब मांगा है।

जबकि शिक्षा विभाग की टीम ने मालनवासा और मेहतपुर में फर्जी बच्चों को परीक्षा देते हुए तथा गाइडों में से नकल करते हुए रंगे हाथों पकड़कर और पंचनामा बनाकर बीईओ शांताराम गुप्ता को सौंपा था। इस पूरे खेल का पर्दाफाश भास्कर ने जांच दल के साथ ही निरीक्षण करके 1 मार्च को 5वीं-7वीं के बच्चों से दिला रहे थे 8वीं की परीक्षा, हाथ में गाइड और बोर्ड पर लिखा था हर सवाल का उत्तर शीर्षक से खबर प्रकाशित करके किया था। इसके बाद जांच दल के प्रतिवेदन पर बीईओ गुप्ता ने रिपोर्ट तैयार कर इन केंद्राध्यक्षों और पर्यवेक्षक के विरुद्ध निलंबन का प्रस्ताव जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा था।

बावजूद इसके गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी ओ.पी. तोमर ने इन केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षकों को मात्र कारण बताओ नोटिस ही जारी किया। यह कार्रवाई कहीं औपचारिकता तो नहीं, यह बड़ा सवाल है।

तीन दिन में जबाव मांगा


X
केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..