• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ujjain
  • हिंदी के पर्चे से शुरू हुई 12वीं की परीक्षा सिर्फ एक केंद्र पर नजर आई पुलिस
--Advertisement--

हिंदी के पर्चे से शुरू हुई 12वीं की परीक्षा सिर्फ एक केंद्र पर नजर आई पुलिस

Ujjain News - माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हुई। पहले दिन 12वीं के विद्यार्थियों का हिंदी का पेपर हुआ।...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:45 AM IST
हिंदी के पर्चे से शुरू हुई 12वीं की परीक्षा सिर्फ एक केंद्र पर नजर आई पुलिस
माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हुई। पहले दिन 12वीं के विद्यार्थियों का हिंदी का पेपर हुआ। परीक्षा के दौरान नकल करने वालों पर सख्ती बरतने के लिए माशिमं ने स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं। बावजूद इसके नगर में सिर्फ एक परीक्षा केंद्र ही पुलिस तैनात दिखी। बाकी जगह नहीं।

इस बार नगरीय क्षेत्र में 4 परीक्षा केंद्रों पर नियमित एवं स्वाध्यायी सहित कुल 605 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है। जानकारी के अनुसार परीक्षा के पहले पेपर में शासकीय कन्या हासे स्कूल में कुल दर्ज 11 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में 12वीं की कुल दर्ज संख्या 283 है, जिसमें से 48 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। 235 परीक्षा में सम्मिलित हुए। नए बस स्टैंड के समीप स्थित सरस्वती शिशुु-विद्या मंदिर में 188 में से 185 ने परीक्षा दी व 3 अनुपस्थित थे। पहली बार बनाए गए श्री दर्शन सागर दिगंबर जैन ज्ञान मंदिर हाईस्कूल में 174 ही दर्ज छात्रों ने परीक्षा दी। पहले दिन सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से बच्चों ने परीक्षा दी। केवल शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय को छोड़ अन्य केंद्रों पर पुलिस जवान तैनात नहीं दिखे। जानकारी मिली कि संबंधित केंद्राध्यक्षों ने थाना प्रभारी को सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात करने संबंधी पत्र ही नहीं भेजा। परीक्षा केंद्राें पर तैनात केंद्राध्यक्षों ने इस बार परीक्षार्थियों के पदवेश तक परीक्षा कक्षाें के बाहर उतरवा रखे थे।

बोर्ड परीक्षा में हिंदी का पर्चा हल करते 12वीं के परीक्षार्थी।

X
हिंदी के पर्चे से शुरू हुई 12वीं की परीक्षा सिर्फ एक केंद्र पर नजर आई पुलिस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..