--Advertisement--

केमिकल युक्त रंगों की बजाय गुलाल का करें उपयोग

जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने कहा भास्कर संवाददाता | आगर-मालवा होली पर्व के अवसर पर...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 05:45 AM IST
जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने कहा

भास्कर संवाददाता | आगर-मालवा

होली पर्व के अवसर पर धुलेंडी तथा रंगपंचमी के दिन केमिकल युक्त रंगों का उपयोग नहीं करके सभी लोग सूखी गुलाल का उपयोग करेें। यह बात गुरुवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर अजय गुप्ता ने जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में उपस्थितजनों से कही।

वह बाेले होलिका दहन में भी कंडों का उपयोग करें। बैठक में एसपी मनोजकुमार सिंह ने कहा त्यौहारों के दौरान गड़बड़ी फैलाने वाले एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। विधायक गोपाल परमार ने जिलेवासियों से होली का पर्व आपसी भाईचारा, शांति और एक-दूसरे की गरिमा का ध्यान रखकर मनाने का अनुरोध किया।

सुसनेर विधायक मुरलीधर पाटीदार ने होली पर्व सभी धर्म के लोग एक-दूसरे के प्रति सामाजिक समरसता का परिचय देकर मनाएं, यह आह्वान किया। नपाअध्यक्ष प्रतिनिधि पिंटू जायसवाल ने कहा शीतला सप्तमी पर महिलाओं द्वारा पूजन किया जाता है। इस दौरान महिला पुलिस बल की व्यवस्था की जाए। कलेक्टर ने साफ-सफाई, बिजली व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। सिविल सर्जन और सीएमएचओ को होली के पर्व पर पूरे जिले के अस्पतालों को अलर्ट रखने और डॉक्टर उपलब्ध रहने के निर्देश दिए।

उठी मेला पुनः शुरू करने की मांग, मिला समर्थन

बैठक में बैजनाथ महादेव में कार्तिक व चैत्र मास में लगने वाले मेले को पुनः शुरू किए जाने की मांग सांसद प्रतिनिधि विनय मालानी ने की। जिसका सभी ने समर्थन किया। बैठक में यह भी सुझाव आया कि रंगपंचमी को सामूहिक गैर निकाली जाए, जिसमें जन प्रतिनिधि, अधिकारी व आमजन शामिल हों। इस अवसर पर एडीएम एन.एस. राजावत, एएसपी प्रदीप पटेल, एसडीएम के.एल. यादव, महेंद्रसिंह कवचे, शहरकाजी वसीउद्दीन साहब, विश्व हिंदू परिषद जिलाअध्यक्ष चंद्रशेखर दुबे आदि मौजूद थे।