• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ujjain
  • महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व आस्था पर समिति बैठक बुलाए
--Advertisement--

महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व आस्था पर समिति बैठक बुलाए

Ujjain News - स्वर्णिम भारत मंच ने की प्रशासन और एसपी से मांग उज्जैन | महाकालेश्वर मंदिर में आए दिन नए-नए घटनाक्रम हो रहे हैं,...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:55 AM IST
महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व आस्था पर समिति बैठक बुलाए
स्वर्णिम भारत मंच ने की प्रशासन और एसपी से मांग

उज्जैन | महाकालेश्वर मंदिर में आए दिन नए-नए घटनाक्रम हो रहे हैं, ऐसे में श्रद्धालुओं की आस्था और सुरक्षा की चिंता भी की जाना चाहिए। स्वर्णिम भारत मंच ने महाकाल मंदिर में भक्तों की आस्था और सुरक्षा से खिलवाड़ न हों इसलिए मंदिर प्रशासक अवधेश शर्मा व एसपी सचिन अतुलकर से मांग की है कि प्रबंध समिति की बैठक बुलाई जाए, जिसमें सुरक्षा और आस्था पर चिंतन हो।

मंच संयोजक दिनेश श्रीवास्तव ने बताया वर्षों से से महाकाल मंदिर के अंदर नारियल ले जाना प्रतिबंधित है। अब इसे पुन: चालू करने की मांग उठी है, परंतु प्रशासन की तरफ से कोई स्पष्ट रूख नहीं निकल कर आया तो मंच ने पूरे मामले को लेकर कलेक्टर संकेत भोंडवे, एसपी अतुलकर, मंदिर प्रशासक अवधेश शर्मा से मिलकर बीच का रास्ता निकालने का अनुरोध किया। मंदिर प्रबंध समिति की बैठक बुलाने की मांग की, जिसमें आम राय से कोई हल निकाला जा सके। प्रतिबंध के मामले में एसपी ने कहा नारियल ले जाने पर न तो कलेक्टर मना कर रहे हैं न ही समिति, जबकि आतंकी खतरे के कारण सुरक्षा के लिहाज से नारियल पर प्रतिबंध लगा है। इसे एकदम नहीं हटाया जा सकता है। यदि आम सहमति बनेगी तो पुलिस सुरक्षा के पूरे इंतजाम करेगी। मंदिर प्रशासक शर्मा ने मंच को बताया कि मंदिर में जब भीड़ ज्यादा होगी तो विवाद भी होंगे। लोग नारियल को शस्त्र के रूप में उपयोग कर सकते हैं इसलिए नारियल मंदिर में नहीं ले जाने दिया जाए, ताकि मंदिर में नारियल का व्यापारीकरण भी नहीं होगा और न ही गंदगी होगी। कलेक्टर भोंडवे ने मंदिर में नारियल चढ़ाने के विषय पर मंच को आम सहमति बनाने की जिम्मेदारी दी है।

X
महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व आस्था पर समिति बैठक बुलाए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..