• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ujjain
  • कैथोलिक चर्च में पानी व दीप का आशीष, आज ईस्टर संडे मनेगा
--Advertisement--

कैथोलिक चर्च में पानी व दीप का आशीष, आज ईस्टर संडे मनेगा

Ujjain News - प्रार्थना के लिए उमड़ा ईसाई समाज, अलसुबह से संडे की धर्म विधि व विशेष प्रार्थनाएं उज्जैन | देवासरोड पर कैथोलिक...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:55 AM IST
कैथोलिक चर्च में पानी व दीप का आशीष, आज ईस्टर संडे मनेगा
प्रार्थना के लिए उमड़ा ईसाई समाज, अलसुबह से संडे की धर्म विधि व विशेष प्रार्थनाएं

उज्जैन | देवासरोड पर कैथोलिक चर्च में शनिवार को प्रभु यीशु को याद कर ईसाई समाज ने पानी व दीप के आशीष की धर्म विधि कर प्रार्थना की। रविवार काे समाजजन ईस्टर संडे मनाएंगे। संडे काे अलसुबह से ही चर्च में प्रभु के पुनरुत्थान की धर्म विधि के साथ विशेष प्रार्थना शुरू हो जाएगी।

गुड फ्रायडे पर क्रूस यात्रा निकालने के बाद शनिवार की शाम बिशप सेबास्टियन वडक्केल के सानिध्य में चर्च में प्रभु के पुनरुत्थान की धर्म विधि की गई। समाजजनों ने प्रभु से आशीष लेने के लिए पानी रखकर दीप प्रज्जवलित किए। चर्च के पल्ली पुरोहित फादर शौनी ने बताया पूजा के बाद समाजजन उस पवित्र जल को अपने घर ले गए। जब कोई व्यक्ति बीमार होता है तो प्रभु के आशीर्वाद स्वरूप उसे यह जल पिलाया जाता है। शनिवार शाम से रात तक चर्च में समाजजन उमड़े व प्रार्थना में शामिल हुए। रविवार की अल सुबह 3 से 5 बजे तक प्रार्थनाएं की जाएगी तथा जो भी समाजजन या बुजुर्ग इतनी जल्दी चर्च में नहीं आ सकते हैं तो उनके लिए सुबह 8.30 बजे से पुन: प्रार्थना होगी व समाजजन ईस्टर संडे मनाएंगे।

प्रभु के पुन: जी उठने का पर्व है ईस्टर : यरूशलम में प्रभु यीशु को क्रूस पर चढ़ाकर मार देने के बाद ईश्वरीय शक्ति से ही प्रभु पुन: जी उठे थे। ईस्टर यानी पुनरुत्थान के रूप में इसाई समाज यह पर्व मनाता है। गुरुवार से शुरू हुआ गुड फ्रायडे का त्योहार रविवार को समाप्त होगा।

X
कैथोलिक चर्च में पानी व दीप का आशीष, आज ईस्टर संडे मनेगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..