--Advertisement--

उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 4 को

उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 4 को उज्जैन | जिला स्तरीय शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय आैर विकासखंड स्तरीय...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 06:00 AM IST
उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 4 को

उज्जैन | जिला स्तरीय शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय आैर विकासखंड स्तरीय मॉडल स्कूल में सत्र 2018-19 में कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा संयुक्त चयन परीक्षा 4 मार्च को आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय माधवनगर के प्राचार्य भरत व्यास ने बताया प्रवेश पत्र एमपी ऑनलाइन की वेबसाइट आैर मप्र राज्य ओपन स्कूल की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए प्रवेश पत्र के साथ अभ्यास के लिए ओएमआर शीट का प्रारूप भी उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे परीक्षार्थी उत्तर देने की प्रेक्टिस कर सकते हैं। इस परीक्षा में उज्जैन जिले के 3249 विद्यार्थी शामिल होंगे। इनके लिए सभी विकासखंड मुख्यालयों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उज्जैन जिले में कुल 11 केंद्रों पर चयन के लिए प्रवेश परीक्षा होगी।

2.5 डिग्री बढ़ा तापमान, पारा 36.0 डिग्री पार

उज्जैन | शहर में कमजोर पड़ती हवा की रफ्तार आैर आर्द्रता बढ़ने के कारण पिछले तीन दिनों में गर्मी का असर काफी बढ़ गया है। बीते 24 घंटों में दिन में तापमान 2.5 डिग्री बढ़ गया, जिससे गुरुवार को दिन में पारा 36.0 डिग्री पार हो गया। इधर रात में भी अब तापमान ठंडक का असर बेहद कमजोर पड़ चुका है। गुरुवार को दिनभर मात्र 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-पश्चिमी गर्म हवा चलती रही। हवा की रफ्तार कमजोर पड़ने के साथ ही मौसम में उमस काफी बढ़ गई। दिन में आर्द्रता 75 फीसदी रही। दिन में पारा भी 2.5 डिग्री की उछाल लेकर 36.5 डिग्री हो गया। इधर रात के तापमान में आधा डिग्री की मामूली कमी आई लेकिन इसके बावजूद ठंडक का असर काफी कम रहा। बुधवार-गुरुवार की रात न्यूनतम तापमान 16.0 डिग्री रहा। शासकीय जीवाजी वेधशाला के मौसम प्रेक्षक दीपक गुप्ता ने बताया आने वाले कुछ दिनों में गर्मी का असर आैर अधिक बढ़ेगा। आगामी सप्ताह में दिन के अलावा रात के तापमान में भी एक से तीन डिग्री तक की वृद्धि होने की संभावना है।

दस्तावेज मांगे तो देखा सामने ऊर्जा मंत्री खड़े हैं ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण करवाने पहुंचे थे

उज्जैन | आरटीओ में अपने कार्य में व्यस्त कर्मचारी ने जब सामने वाले से लाइसेंस के लिए दस्तावेज मांगे, उन्हें देखकर भौंचक रह गया। सामने ऊर्जा मंत्री पारस जैन खड़े थे। वे यहां अपने ड्राइविंग लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए आम व्यक्ति की तरह पहुंचे थे। उन्होंने सारे दस्तावेज दिए, सभी औपचारिकताएं पूरी की। फोटो खिंचवाया और अपने हाथों से दस्तावेजों में जानकारी दर्ज की। बाद में आरटीओ संतोष मालवीय से मिले। यहां से वे शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए एडीएम कार्यालय भी पहुंचे। वहां भी उन्होंने खुद ही सारी औपचारिकताएं पूरी की।

आयकर कार्यालय में जमा नहीं हुई शिक्षकों की आयकर कटौत्रे की राशि

उज्जैन | मप्र राज्य कर्मचारी संघ ने विकासखंड शिक्षा कार्यालय घटि्टया के शिक्षकों की सत्र 2016-17 व 17-18 आयकर कटौत्रे की राशि जमा न होने व सातवें वेतनमान का एरियर भुगतान नहीं होने पर मंगलवार को कलेक्टर को ज्ञापन दिया। जिलाध्यक्ष मनोहर गिरि ने बताया आहरण संवितरण अधिकारी विकासखंड शिक्षा कार्यालय घटि्टया के गणक द्वारा शिक्षकों के आयकर कटौत्रे की राशि आयकर कार्यालय में जमा नहीं कराने पर कार्यालय द्वारा विकासखंड के सभी शिक्षकों को ब्याज व पेनल्टी सहित आयकर राशि जमा कराने के लिए सूचना-पत्र दिए गए हैं।