• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ujjain
  • मेडिकल कॉलेज के लिए मंत्री ने विधायक, सांसद से कहा- चलो भोपाल और अड़ जाओ
--Advertisement--

मेडिकल कॉलेज के लिए मंत्री ने विधायक, सांसद से कहा- चलो भोपाल और अड़ जाओ

प्रदेश सरकार के बजट में मेडिकल कॉलेज की मंजूरी नहीं मिलने से अब शहर के सभी जनप्रतिनिधि एकजुटता की बात कर रहे हैं।...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 06:00 AM IST
प्रदेश सरकार के बजट में मेडिकल कॉलेज की मंजूरी नहीं मिलने से अब शहर के सभी जनप्रतिनिधि एकजुटता की बात कर रहे हैं। गुरुवार को दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के लोकार्पण में इस मुद्दे को लेकर जनप्रतिनिधियों के राजनीतिक बोल सुनाई दिए। ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने तो यहां तक कह दिया-सभी जनप्रतिनिधि साथ में भोपाल चलो और अड़ जाओ। मेडिकल कॉलेज मंजूर करा कर ही उठो। केंद्र सरकार मेडिकल कॉलेज दे रही है। जिला चिकित्सालय परिसर में जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र का लोकार्पण गुरूवार को केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने किया। समारोह में विधायक डॉ.मोहन यादव ने मेडिकल कॉलेज की बात छेड़ दी। इसके बाद सांसद चिंतामणि मालवीय ने भी इस मुद्दे का जिक्र किया। भास्कर ने जब मंत्री जैन से इस मुद्दे को लेकर बाद में बात की तो उन्होंने कहा- मैं तो काफी समय से लगा हूं। सीएम से बात हो चुकी है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि उज्जैन में मेडिकल कॉलेज देंगे। पर जब शहर के सारे जनप्रतिनिधि एक साथ सीएम से मिलेंगे तो जल्दी काम होगा। मैं कोशिश करूंगा कि सभी को साथ में लेकर सीएम से मिलूं। जिस दिन इसकी मंजूरी होगी, तब बताऊंगा मैं कब से लगा हूं।

अर्जुन व घनश्याम को लैपटाप, आकाश को ब्रेल किट

तराना के अर्जुन और दृष्टिबाधित घनश्याम बैरागी को मुख्यमंत्री शिक्षा अनुदान योजना के अन्तर्गत विशेष तकनीक से निर्मित लेपटॉप प्रदाय किया गया। प्रेम ज्योति के छात्र सुजल, संतोष, राजपाल, आनन्द, कन्हैयालाल, धर्मेंद्र, उज्ज्वल, आकाश, राकेश को भी उपकरण प्रदाय किये गये। शासकीय मानसिक रूप से अविकसित छात्रावास के आकाश और ओमप्रकाश को ब्रेल किट प्रदाय की गई। अंकित, गिरधारी और संजय को प्रतीकात्मक रूप से यूडीआईडी कार्ड दिए गए।

साथ चलेंगे तो सफलता




लेकिन साथ नहीं : समारोह में जनप्रतिनिधियों ने मेडिकल कॉलेज को लेकर राजनीतिक दांव तो खेले लेकिन यह किसी ने नहीं किया कि आज ही हम तय करते हैं, साथ चलेंगे।

कार्यक्रम में दिव्यांग को कैलीपर्स लगाते विशेषज्ञ।

एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस की सुविधा

पहली अत्याधुनिक एडवांस लाईफ सपोर्ट एम्बुलेंस एवं दिव्यांग तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिये मोबिलिटी वेन/एम्बुलेंस की शुरूआत हो गई है। नागरिक इस सुविधा का उपयोग जिला अस्पताल के टेलीफोन नंबर 0734-2550017 व मोबाइल नंबर 9827278174 पर कॉल कर ले सकते हैं।