उज्जैन

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Ujjain
  • ओपन स्टेट जूडो चैम्पियनशिप में शहर के पांच खिलाड़ियों काे पदक
--Advertisement--

ओपन स्टेट जूडो चैम्पियनशिप में शहर के पांच खिलाड़ियों काे पदक

जबलपुर में जूनियर, यूथ एवं सीनियर ओपन स्टेट जूडो चैंपियनशिप में अवंतिका जिला जूडो संघ के खिलाड़ियों ने पांच पदक...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 06:00 AM IST
जबलपुर में जूनियर, यूथ एवं सीनियर ओपन स्टेट जूडो चैंपियनशिप में अवंतिका जिला जूडो संघ के खिलाड़ियों ने पांच पदक जीतकर नेशनल में जगह बनाई हैं। जबलपुर में प्रदेश के 500 खिलाड़ियों ने इस चैंपियनशिप में भागीदारी की थी।

जूडो संघ उपाध्यक्ष लीलाधर जाधव एवं राकेश तिवारी ने बताया जबलपुर के रानीबाग स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय चैंपियनशिप में प्रथम स्थान पर रहकर विजेता बनने वाले खिलाड़ियों ने गोल्ड के लिए अपने वर्ग में हुई 8 फाइट में लगातार जीत दर्ज की। 55 किलो ग्राम वजन वर्ग में प्रथम रहे संदीप रायकवार सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम के खिलाडिय़ों को हराकर प्रथम स्थान पर रहे और गोल्ड मेडल अर्जित किया। इसी तरह घनश्याम मकवाना, सुमित पाटीदार, एवं कपिल प्रथम रहे और गोल्ड मेडल जीता। बालिका वर्ग में नेहा वर्मा ने तृतीय स्थान पर रहते हुए ब्रांज मेडल पर कब्जा जमाया।

सोनीपत में एशियन ट्राॅयल

राष्ट्रीय कोच अजय त्रिवेदी ने बताया जबलपुर में नेशनल चैंपियनशिप के दौरान ही स्टेट चैंपियिनशिप में प्रथम रहने और अंकों के आधार पर संदीप, घनश्याम, सुमित एवं कपिल को एशियन चैंपियनशिप ट्रायल में शामिल करने के लिए खिलाड़ियों को चयनित कर लिया गया है। संभव है आने वाले दिनों में होने वाली जूडो की एशियन चैंपियनशिप में उज्जैन के खिलाड़ी एशिया में भारत का प्रतिनिधित्व करें।

जिम्नास्टिक में रेलवे के खिलाड़ी को ब्रांज

सूरत में आयोजित नेशनल जिम्नास्टिक चैंपियनशिप में रेलवे उज्जैन में क्लर्क के पद पर पदस्थ जिम्नास्ट सुंदर वर्मा ने ब्रांज मेडल जीता है। वर्मा मूलत: हरियाणा के रहने वाले हैं। वे एक साल पहले उज्जैन में पदस्थ हुए थे।

X
Click to listen..