• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ujjain
  • एडीएम ने लोक सेवा केंद्र पर लगे ताले आधे घंटे में खुलवाए
--Advertisement--

एडीएम ने लोक सेवा केंद्र पर लगे ताले आधे घंटे में खुलवाए

शनिवार दोपहर साढ़े 12 बजे कलेक्टर संकेत भोंडवे ने एडीएम जीएस डाबर को मोबाइल पर मैसेज किया। लिखा कि लोक सेवा केंद्र...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 06:05 AM IST
शनिवार दोपहर साढ़े 12 बजे कलेक्टर संकेत भोंडवे ने एडीएम जीएस डाबर को मोबाइल पर मैसेज किया। लिखा कि लोक सेवा केंद्र पर ताले लगे हैं, लोग परेशान हैं। मैसेज पढ़कर एडीएम ने लोक सेवा केंद्र के जिला प्रबंधक सुमित शर्मा को बुलावाया।

शर्मा ने एडीएम को बताया कि शहर के दो में से ग्रामीण वाला कोठी केंद्र बंद है। शहर वाला आगर रोड के सामाजिक न्याय परिसर का चालू है। एडीएम ने पूछा कि क्यो? जवाब मिला ऑपरेटरों ने पहले से ही अवकाश ले रखा है। एडीएम बोले 31 मार्च को तो ज्यादातर लोग केंद्र पर कार्य करवाने आते हैं, फिर उन्हें आज के दिन छुट्टी कैसे दी? शर्मा बोले- ध्यान नहीं रहा। सेंटर पर पांच ऑपरेटर रहते हैं। इन्हें रविवार व राष्ट्रीय अवकाश को छोड़कर वर्ष में 12 अवकाश लेने का अधिकार है। इन्होंने अवकाश स्वीकृत करवाया, तब 31 मार्च का ध्यान नहीं रहा। बाद में एडीएम, शर्मा को साथ लेकर ग्रामीण वाले केंद्र पहुंचे। वहां सूचना चस्पा थी। लिखा था कि 29 से 31 मार्च तक लोक सेवा केंद्र ग्रामीण में अवकाश रहेगा। इस पर एडीएम ने तत्काल किसी एक-दो ऑपरेटर को बुलवाकर ताला खुलवाने के निर्देश दिए। शर्मा ने भरोसा दिलाया कि 15-20 मिनिट में ऑपरेटर आ जाएंगे। ऑपरेटरों की व्यवस्था के लिए जब शर्मा ने मोबाइल किया, तब उन्हें पता चला कि आगर सामाजिक न्याय परिसर वाले केंद्र पर भी ताले लगे हैं। वहां के ऑपरेटरों ने भी अवकाश ले रखा है। इसी चर्चा के बीच एक सज्जन केंद्र पर आए तो एडीएम ने कहा कि कुछ देर बाद खुल जाएगा। आधे घंटे बाद ग्रामीण वाले केंद्र के ताले खुल पाए। हालांकि शर्मा ने बताया कि जैसी उम्मीद थी उतने लोग आवेदन करने नहीं अाए। गौरतलब है कि आय, जाति, मूल निवासी, जन्म प्रमाण पत्र सहित 45 प्रकार के दस्तावेज लोक सेवा केंद्र पर बनाए जाते हैं।

कलेक्टर ने एडीएम को मैसेज भेजा- 31 मार्च को केंद्र बंद है, लोग परेशान हो रहे हैं

कलेक्टर को मैसेज आने के बाद एडीएम डाबर लोक सेवा केंद्र प्रबंधक शर्मा के साथ सेंटर पहुंचे और ताले खुलवाने के निर्देश दिए।