Hindi News »Madhya Pradesh »Ujjain» ट्रेनिंग में हंगामा, स्वास्थ्य अमले ने मांगा यात्रा भत्ता

ट्रेनिंग में हंगामा, स्वास्थ्य अमले ने मांगा यात्रा भत्ता

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस की ट्रेनिंग के दौरान गुरुवार सुबह हंगामे की स्थिति बन गई। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:50 AM IST

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस की ट्रेनिंग के दौरान गुरुवार सुबह हंगामे की स्थिति बन गई। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने अधिकारियों के सामने यात्रा भत्ता का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा यात्रा भत्ता नहीं दिया जा रहा है तो हम फील्ड में कैसे जाए? इस बार भी उन्हें यह भत्ता दिया जाएगा या नहीं। 16 से 24 माह तक के यात्रा भत्तों का भुगतान अटका हुआ है। इस सवाल पर अधिकारी निरुत्तर रह गए। उन्होंने बस इतना ही कहा कि इस पर बाद में बात करेंगे। राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर 9 फरवरी को जिले के सरकारी व निजी स्कूलों तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में 1 से 19 साल तक के बच्चों को एलबेंडाजोल टेबलेट खिलाई जाएगी। इस राष्ट्रीय कार्यक्रम की ट्रेनिंग गुरुवार को सीएमएचओ कार्यालय में स्थित आईपी-6 प्रशिक्षण केंद्र में दी। नोडल अधिकारी व डीएचओ डॉ.शशि गुप्ता व जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.एमएस परमार ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, आर बीएसके की टीम, सुपरवाइजर व ब्लॉक प्रोग्राम प्रबंधकों को बताया राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर बच्चों को स्कूलों व आंगनवाड़ी केंद्रों में जाकर टेबलेट खिलाना है। कोई भी स्कूल या बच्चा छूटने न पाए। जो बच्चे छूट जाएंगे, उन्हें 15 फरवरी को यह गोली खिलाना होगी। डीएचओ डॉ.गुप्ता का कहना है कि जिले के स्कूलों व आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों को एलबेंडाजोल टेबलेट खिलाई जाना है। दो सत्रों में इसकी ट्रेनिंग दी गई। कर्मचारियों ने यात्रा भत्ते की मांग रखी है, जिसे उच्च अधिकारियों तक पहुंचाई जाएगी। हंगामे जैसी कोई बात नहीं हुई। इधर कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें यात्रा भत्ता दिए जाने का प्रावधान है लेकिन नहीं दिया जा रहा है। यह बात अधिकारियों के सामने रखी है।

टेबलेट खाने से हो सकता पेट दर्द, जी मचलना

टेबलेट खाने के बाद किसी बच्चे को परेशानी हो सकती है। ट्रेनिंग में बताया कि बच्चों में उबकाई, जी-मचलना, पेट दर्द या थकान के लक्षण हो सकते हैं। स्वास्थ्य अमले को अपने साथ में एनडीटी किट ले जाना होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ujjain

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×