Hindi News »Madhya Pradesh »Ujjain» मई में आएगा रैंकिंग का परिणाम, 4041 शहरों में है मुकाबला

मई में आएगा रैंकिंग का परिणाम, 4041 शहरों में है मुकाबला

मई में आएगा रैंकिंग का परिणाम, 4041 शहरों में है मुकाबला भास्कर संवाददाता | उज्जैन लोगों के अच्छे फीडबैक का ही...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 07:40 AM IST

मई में आएगा रैंकिंग का परिणाम, 4041 शहरों में है मुकाबला

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

लोगों के अच्छे फीडबैक का ही परिणाम है कि शहर टॉप पांच में स्थान बनाने में कामयाब होता दिखाई दे रहा है। फीडबैक के पहले हम टॉप 12 में थे। सिटीजन फीडबैक में 200 अंक हमें पहले ही 1969 पर दर्ज शिकायतों का 90 फीसदी निराकरण करने और 400 अंक स्वच्छता एप डाउनलोड पर मिल चुके हैं। 800 अंक लोगों के अच्छे फीडबैक ने दिलवाए। इसमें निगम आयुक्त डॉ. विजयकुमार जे के साइकिल क्लब, क्लीन-ओ रोबोट, वॉक फॉर स्वच्छता की अहम भूमिका रही।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत देशभर के सबसे बड़े सर्वे के लिए केंद्र की एजेंसी कार्वी की टीम एक सप्ताह तक शहर में रहने के बाद बुधवार को लौट गईं। इस वर्ष 4041 शहरों में मुकाबला है। पिछले साल 434 शहर दौड़ में थे। 1-2, 2-10 और 10 लाख से ऊपर आबादी वाले शहरों की अलग-अलग रैंकिंग की जाएगी। आबादी वाले मानक छोड़ दें तो प्रदेश में हमारा मुकाबला इंदौर से हो सकता है। खरगोन को हम पछाड़ चुके हैं। पिछले साल इंदौर पहले, भोपाल दूसरे और उज्जैन 12वें नंबर पर था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Madhya Pradesh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: मई में आएगा रैंकिंग का परिणाम, 4041 शहरों में है मुकाबला
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ujjain

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×