--Advertisement--

छोटी कालीसिंध पर 117 करोड़ से 44 फीट ऊंचा डेम मंजूर

Ujjain News - मप्र के बजट में स्थानीय जनप्रतिनिधि आम जनता के लिए कई प्रस्तावों को मंजूर करा लाए। चुनावी साल के इस बजट में उज्जैन...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 07:40 AM IST
छोटी कालीसिंध पर 117 करोड़ से 44 फीट ऊंचा डेम मंजूर
मप्र के बजट में स्थानीय जनप्रतिनिधि आम जनता के लिए कई प्रस्तावों को मंजूर करा लाए। चुनावी साल के इस बजट में उज्जैन उत्तर के विधायक आैर ऊर्जा मंत्री पारस जैन के दो बड़े प्रस्तावों को हरी झंडी नहीं मिल सकी। मंत्री जैन ने आगर रोड पर मेडिकल कॉलेज आैर बिजली बिलों में सब्सिडी जैसे दो बड़े प्रस्ताव शासन को दिए थे। शासन स्तर पर इन प्रस्तावों को मंजूर कराने के भी प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली। इधर जिले के लगभग सभी विधायक अपने प्रस्तावों से अधिक काम की मंजूरी करा लाए। किसी विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के प्रस्तावों को मंजूरी मिली तो कहीं डेम के प्रस्ताव मंजूर कर उन्हें बजट में शामिल किया। जिले के झारड़ा को भी तहसील का दर्जा दिया है।

महिदपुर के झारड़ा कस्बे को तहसील का दर्जा मिलेगा

तराना : अनिल फिरोजिया

यह मिला : रूपाखेड़ी से तनोड़िया तक 19 करोड़ रुपए की लागत से 17 किलोमीटर लंबी सड़क। तराना से बगौदा, बगौदा से कनासिया तक 14 करोड़ रुपए की लागत से 14 किलोमीटर लंबी सड़क। घौंसला से शाजापुर तक 90 करोड़ रुपए की लागत से 65 किलोमीटर लंबी सड़क। तराना में जुलाई 2018 से ही साइंस फैकल्टी की शुरुआत।

मांगा पर नहीं मिला : आईटीआई, कायथा में कला महाविद्यालय आैर माकड़ौन में वाणिज्य संकाय के प्रस्ताव लंबित।

घट्टिया : सतीश मालवीय

समग्र बजट के अंतर्गत कुछ सड़कों की स्वीकृति। बोले- विस्तृत बजट देखने के बाद बता सकूंगा।

बड़नगर : मुकेश पंड्या

समग्र बजट में मिलने वाली सड़कों का निर्माण। बोले - पूरा बजट नहीं देख पाया हूं, कल बता सकूंगा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र को क्या-क्या मिला है।

महिदपुर : बहादुर सिंह चौहान

यह मांगा : झारड़ा कस्बे काे तहसील का दर्जा। खेडाखजूरिया मकड़ाफंदा टू लेन व्हाया धनोड़िया, नागपुरा, कैलाखेड़ी, झारड़ा। 38 करोड़ की लागत से 30 किलोमीटर लंबी सड़क।

आचलंबी से झारड़ा तक 2 किलोमीटर लंबा 2.20 करोड़ रुपए की लागत से सीसी रोड। छोटी कालीसिंध पर इंदौख में 117 करोड़ रुपए की लागत से उच्चस्तरीय 44 फीट ऊंचा डेम। 15 मार्च से ही काम शुरू होगा। एमपीईबी उपसंभाग महिदपुर में निर्माण के लिए शुरू होगा। सेमलिया आैर ग्राम बनबना में माध्यमिक स्कूलों का उन्नयन कर हाई स्कूल। झारड़ा में नया कॉलेज। नगर पालिका महिदपुर में सर्वसुविधा युक्त गार्डन आैर स्टेडियम बनेगा।

मांगा लेकिन नहीं मिला : ट्रांसपोर्ट नगर आैर शिप्रा नदी में डुकरिया पर उच्च स्तरीय डेम प्रस्तावित।

नागदा : दिलीप सिंह शेखावत

खाचरौद से जावरा के बीच 11 करोड़ रुपए की लागत से फ्लाई ओवर। कुरैल व रूनखेड़ा सहित तीन स्कूलों के भवन निर्माण के लिए 1-1 करोड़ रुपए। बंजारी से मेड, बटलावदी से गरीब भैसोला, तारौद से आक्या, भुंवासा से नंदीयासी, चंदवासला से निमाड़ी, कंथारखेड़ी से लवचितारा, चिरौला से कुमारवाड़ी, बुरानाबाद से पचलासी, पचलासी से पारसुटिया, पारसुटिया से नायन तक रोड की मंजूरी। 2 करोड़ रुपए की लागत से बांगड़ी नदी पर ब्रिज। वृत्तिकर में राहत।

X
छोटी कालीसिंध पर 117 करोड़ से 44 फीट ऊंचा डेम मंजूर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..