आधुनिक स्वयंवर में ब्यूटी पार्लर और बातचीत के लिए चेंबर भी / आधुनिक स्वयंवर में ब्यूटी पार्लर और बातचीत के लिए चेंबर भी

Ujjain News - अग्रवाल समाज के युवक युवतियों को 15 व 16 दिसंबर को होने वाले आधुनिक स्वयंवर (परिचय सम्मेलन) में अपना जीवनसाथी चुनने के...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:06 AM IST
Ujjain News - beauty parlor in the modern self and the chamber for conversation
अग्रवाल समाज के युवक युवतियों को 15 व 16 दिसंबर को होने वाले आधुनिक स्वयंवर (परिचय सम्मेलन) में अपना जीवनसाथी चुनने के लिए आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। आयोजन स्थल पर ब्यूटी पार्लर, बातचीत के लिए चैंबर, ऑनलाइन पंजीयन व परिचय, एलईडी स्क्रीन पर परिचय का प्रसारण जैसी सुविधाएं जुटाई जाएंगी। इसका प्रचार-प्रसार भी सोशल मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से किया जा रहा है।

श्री अग्रवाल जेसीस के संयोजक विजय अग्रवाल के अनुसार इसमें देशभर से समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियां शामिल होंगे। शनिवार तक पंजीयन की संख्या 800 पार हो गई है। स्वयंवर के नाम से आयोजित सम्मेलन 15-16 दिसंबर को क्षिप्रा तट स्थित शहनाई, शगुन गार्डन पर होगा। एक गार्डन में परिचय सम्मेलन होगा तथा दूसरे हिस्से में परिवारों व युवक-युवतियों के बीच बातचीत के लिए चैंबर बनेंगे। यहीं भोेजन और अन्य सुविधाएं भी रहेंगी। युवतियों के लिए ब्यूटी पार्लर रहेगा।

मिलाप के लिए 50 लोगों की विशेष टीम

परिचय सम्मेलन में रिश्ते तय कराने के लिए 50 लोगों की विशेष टीम रहेगी। यह टीम परिवारों के बीच बातचीत, परिचय और रिश्ते तय कराने तक की व्यवस्था करेगी। रिश्ता तय हो जाने पर उनका विवरण टीम के पास रहेगा। बाद में यदि विवाह होने के पहले कोई समस्या आती है तो उसका समाज स्तर पर निदान किया जाएगा।

कुंडली मिलान व पंडित की सुविधा

आयोजन स्थल पर कंप्यूटर पर कुंडली मिलान कराने की व्यवस्था रहेगी। जो लोग पंडित के माध्यम से रिश्ते के बारे में जानकारी लेना चाहेंगे, उन्हें पंडित भी उपलब्ध रहेंगे।

25 समितियां बनेगी

आयोजन की अध्यक्षीय जिम्मेदारी जयकिशन अग्रवाल को दी है। 25 से अधिक समितियों का गठन किया जा रहा है। सम्मेलन में देशभर से पांच हजार से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है। जेसीस के अशोक सिंहल, महेश अग्रवाल के अनुसार आॅनलाइन पंजीयन प्रभारी महेश जैन, राजेन्द्र अग्रवाल तैयारियों में जुटे हैं। यात्रा प्रभारी जगदीशचंद्र गोयल ने बताया सम्मेलन में आने वालों के लिए आवास, भोजन की व्यवस्था की तैयारी शुरू हो गई है।

X
Ujjain News - beauty parlor in the modern self and the chamber for conversation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना