• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ujjain
  • Ujjain - जनसुनवाई में हासामपुरा के रहवासियों की शिकायत खुले में पड़े मृत पशुओं से फैल रही दुर्गंध, पेयजल भी हो रहा दूषित
--Advertisement--

जनसुनवाई में हासामपुरा के रहवासियों की शिकायत खुले में पड़े मृत पशुओं से फैल रही दुर्गंध, पेयजल भी हो रहा दूषित

हासामपुरा के रहवासियों ने मंगलवार को जनसुनवाई में शिकायत की कि उनके गांव के समीप मृत पशु को खुले में फेंक दिया...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:40 AM IST
हासामपुरा के रहवासियों ने मंगलवार को जनसुनवाई में शिकायत की कि उनके गांव के समीप मृत पशु को खुले में फेंक दिया जाता है। इनकी दुर्गंध से परेशानी हो रही हैं। जहां मृत पशुओं को फेंका जाता है, वहां का भूजल भी दूषित हो गया है। पेयजल का प्रमुख स्त्रोत एक हैंडपंप हैं लेकिन इसका पानी भी दूषित होने से पेयजल के लाले पड़ गए हैं। शिकायतों के निराकरण के लिए सीईओ जिला पंचायत को आवेदन भेजा गया।

इन्होंने भी की शिकायत : हीरा मील प्रेम नगर निवासी कन्हैयालाल पिता प्यारेलाल ने आवेदन दिया कि वे वृद्ध हो चुके हैं और शासन की ओर से उन्हें वृद्धावस्था पेंशन मिलती थी, विगत 3 वर्षों से उनकी पेंशन बंद हो गई हैं। वाल्मिकी कॉलोनी फ्रीगंज निवासी विकास खोड़े ने शिकायत की कि वे वार्ड-38 में सफाई कर्मचारी हैं। उन्होंने योग्यता के आधार पर नियुक्ति देने के लिए आवेदन दिया था। इस काम के लिए उनसे रिश्वत मांगी जा रही हैं। जूना सोमवारिया निवासी अशोक पिता जगदीश चौहान ने आवेदन दिया कि वे और आसपास के रहवासियों ने एक व्यक्ति से बीमा करवाया था। 7 साल से उसे प्रीमियम की राशि जमा करवा रहे हैं। बीमे की अवधि पूरी होने पर राशि क्लेम की तो वह व्यक्ति बहाने बनाकर टाल रहा है।