--Advertisement--

कहानी, कविता, व्यंग्य और लघुकथा के लिए सम्मान

Ujjain News - कहानी, कविता, व्यंग्य और लघुकथा के लिए सम्मान कार्यक्रम में कहानी के लिए इंदौर की डॉ. किसलय पंचौली व ज्योति जैन,...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:10 AM IST
Ujjain News - honor for story poetry satire and short stories
कहानी, कविता, व्यंग्य और लघुकथा के लिए सम्मान

कार्यक्रम में कहानी के लिए इंदौर की डॉ. किसलय पंचौली व ज्योति जैन, व्यंग्य के लिए उज्जैन के डॉ. पिलकेंद्र अरोरा व डॉ. हरीश कुमार सिंह, कविता के लिए उज्जैन के हेमंत देवलेकर व ब्रजकिशोर शर्मा को सम्मानित किया। लघु कथा के लिए उज्जैन की वाणी दवे आैर इंदौर के प्रताप सिंह सोढ़ी को सम्मानित किया। वाणी दवे कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सकीं, उनके स्थान पर उनकी बहन गरिमा दवे ने सम्मान प्राप्त किया। अतिथियों के साथ प्रेमचंद सृजन पीठ उज्जैन के निदेशक जीवन सिंह ठाकुर ने सम्मानित किया। इनके अलावा संचालन कर रही डॉ. नीता जाधव का भी अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में उज्जैन, इंदौर आैर आसपास के अन्य क्षेत्रों के साहित्यकार, व्यंग्यकार व रचनाकार उपस्थित थे।

कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में ही हिंदी की 22 गलतियां

रचनाकारों और बुद्धिजीवियों का इस कार्यक्रम में जमावड़ा रहा लेकिन चौंकाने वाली बात यह रही कि कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में ही हिंदी की 22 गलतियां रही, जिस पर जिम्मेदारों का ध्यान तक नहीं गया जबकि इसी कार्ड पर हिंदी बोलने, पढ़ने और लिखने का संदेश भी छपा हुआ है। कार्ड पर पहली पंक्ति में ही अपने की जगह आपने, सांस्कृतिक की जगह सांस्कृति, संवेदनाओं की जगह संवेदनओं, सृजनशील की जगह सृजन शील, विमर्श की जगह विमर्ष, निदेशक की जगह निर्देशक, संग्रहालय की जगह संग्रहलय, विश्वविद्यालय की जगह विश्व विद्यालय, संवत‌् की जगह संवत, एनएसएस की जगह एनएसए आदि अनेक त्रुटियां हैं।

X
Ujjain News - honor for story poetry satire and short stories
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..