--Advertisement--

पानी के अभाव में बर्बाद हो रहा 1 दिन में बना पार्क

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:20 AM IST

Ujjain News - भास्कर संवाददाता | कालापीपल शहर के तहसील परिसर में एक दिन में तैयार किया पार्क पानी के अभाव में अब सूखता जा रहा...

पानी के अभाव में बर्बाद हो रहा 1 दिन में बना पार्क
भास्कर संवाददाता | कालापीपल

शहर के तहसील परिसर में एक दिन में तैयार किया पार्क पानी के अभाव में अब सूखता जा रहा है। पानी नहीं मिलने के कारण लगे करीब 500 पेड़ पौधे दम तोड़ने लगे।

10 वर्ष पूर्व तत्कालीन एसडीएम श्रीमन शुक्ल के नेतृत्व में तहसील परिसर में तहसील अधिकारी, पटवारी, अभिभाषकों ने श्रमदान कर पार्क का निर्माण किया था। इसमें लगाए गए पेड़-पौधे अब वह वृहद रूप ले चुके हैं, लेकिन पानी का साधन न होने के कारण गर्मी में कई पौधे दम तोड़ देते हैं। पिछले वर्ष अभिभाषक संघ के अध्यक्ष कुंदन सिंह पंवार द्वारा पहल कर जन सहयोग से पानी के टैंकर से इन पेड़-पौधों को जीवित रखा गया, लेकिन इस वर्ष कोई पहल न होने के कारण पार्क में लगे पौधे दम तोड़ चुके हैं। अधिकारियों की अनदेखी से नगर के दो पार्क में से एक पार्क की स्थिति दयनीय हो गई है। यदि समय रहते इन पौधों के लिए पानी की व्यवस्था नहीं हो पाई, तो यह पार्क भी बंजर हो जाएगा।अभिभाषक संघ द्वारा पानी की व्यवस्था के लिए तहसीलदार व नगर पंचायत से अपील की गई है। यह भी सुझाव दिया गया कि तहसील परिसर में बंद पड़े बोरवेल को सुधरवाकर यहां पार्क में पानी की व्यवस्था की जा सकती है।

पानी के अभाव में इस तरह सूखते जा रहे पार्क के पौधे।

X
पानी के अभाव में बर्बाद हो रहा 1 दिन में बना पार्क
Astrology

Recommended

Click to listen..