• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ujjain
  • आग से फर्नीचर, फ्रीज, कूलर जला, स्टाफ के छुट्टी पर होने से दो दिन खाली थी होटल
--Advertisement--

आग से फर्नीचर, फ्रीज, कूलर जला, स्टाफ के छुट्टी पर होने से दो दिन खाली थी होटल

भास्कर संवाददाता | आगर-मालवा सुसनेर मार्ग पर ग्राम निपानिया बैजनाथ के पास स्थित होटल अफ्रीका गोल्ड में अज्ञात...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 06:40 AM IST
भास्कर संवाददाता | आगर-मालवा

सुसनेर मार्ग पर ग्राम निपानिया बैजनाथ के पास स्थित होटल अफ्रीका गोल्ड में अज्ञात कारणों से बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात आग लग गई। देखते ही देखते आग ने इतना भीषण रूप ले लिया कि पूरे होटल का फर्नीचर, टीवी, फ्रीज, कूलर, पीओपी की छत व तीन शेड तक जल गए। आगजनी की इस घटना में लाखों के नुकसान की आशंका है। जानकारी मिली कि होटल में खाना बनाने, वेटर काम के लिए नीमच, मंदसौर जिले के 8 युवक काम करते हैं। स्टाफ के एक सदस्य की बहन की शादी होने पर सभी युवक छुट्टी लेकर शादी में गए थे। इस कारण होटल दो दिनों से बंद था।

होटल के पास ही ज्यूस सेंटर है, जिस पर दो चौकीदार खाट लगाकर रात को सो रहे थे। अचानक अावाज सुनाई दी, तो उन्होंने पीछे जाकर देखा, होटल में आग लग रही थी। दोनों ने अपने स्तर से बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती रही। दोनों चौकीदार पास स्थित गांव में पहुंच गए और ग्रामीणों को मदद के लिए ले आए। सूचना मिलने पर होटल का पार्टनर मुकेश चौहान भी आ गया। आगर से पहुंची फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल आग बुझाई। तब तक सब कुछ खाक हो चुका था। करीब 26 माह पहले आगर के ओम भावसार ने निपानिया बैजनाथ निवासी मुकेश चौहान व अजय हाड़ा के साथ इस होटल को शुरू किया था। होटल के किचन में गैस की 3 टंकियां रखी हुई थीं। आग लगने से टंकी का ऊपरी हिस्सा जल गया, कोई विस्फोट नहीं हुआ। यदि गैस टंकियों में विस्फोट हो जाता तो बड़ी जनहानि भी हो सकती थी। आगजनी के संबंध में होटल संचालकों द्वारा कोतवाली थाने में आवेदन दिया गया है। सूचना मिलने पर प्रभारी एसडीएम वर्षा भूरिया ने तहसीलदार मुकेश सोनी के साथ जाकर घटना स्थल का निरीक्षण किया।

होटल अफ्रीका गोल्ड में अज्ञात कारणों से लगी आग के बाद होटल संचालक ओम पिता शंकरलाल भावसार के आवेदन पर पुलिस ने अंगार/आगजनी कायम की है।

इस तरह जल रहा था होटल। इसमें सारा सामान जल गया।

ट्रांसफार्मर में आग, पास रखे टायर जले

कानड़ | नगर में बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल यहां के बाइक शोरूम के सामने लगे विविकं ट्रांसफॅार्मर में अचानक से आग लग गई। हवा के साथ आग फैली। इससे पास में पंचर की गुमटी में रखे कुछ टायरों ने आग पकड़ ली। आग की लपटों से समीप रखा कंप्रेसर गर्म होते ही जोरदार धमाका हो गया। धमाका सुनते ही रहवासी घरों से बाहर आए। देखा कंप्रेसर के टुकड़े-टुकड़े हो चुके थे। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकलकर्मी पहुंचे और आग पर काबू पाया।

घटना का निरीक्षण करती प्रभारी एसडीएम वर्षा भूरिया।