• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ujjain
  • शादी के निमंत्रण पत्र पर छपवाया साइकिल चलाने का संदेश
--Advertisement--

शादी के निमंत्रण पत्र पर छपवाया साइकिल चलाने का संदेश

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 05:05 AM IST

Ujjain News - शादी में सपरिवार आना है, भूल मत जाना। इसी के साथ हमारी एक अपील भी है कि आप नियमित कम से कम दो घंटे साइकिल चलाएं...

शादी के निमंत्रण पत्र पर छपवाया साइकिल चलाने का संदेश
शादी में सपरिवार आना है, भूल मत जाना। इसी के साथ हमारी एक अपील भी है कि आप नियमित कम से कम दो घंटे साइकिल चलाएं क्योंकि साइकिल चलाने से पर्यावरण तो सुरक्षित रहता ही है, शरीर का भी व्यायाम होता है जो हमें तंदुरूस्त रखता है। शादी के इस निमंत्रण के साथ हमारी इस अपील को भी स्वीकार करें।

सेठीनगर के रहने वाले अमित पंड्या ने लोगों को साइकिल चलाने से जोड़ने के लिए यह अनूठी पहल की है। अमित का विवाह 18 अप्रैल को होगा। उन्होंने शादी की पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर पर्यावरण सुरक्षा आैर साइकिल चलाने का संदेश प्रकाशित करवाया है। अमित ने बताया वह स्कूल समय से ही नियमित साइकिल चलाते आ रहे हैं। रोज प्रतिदिन कम से कम दो घंटे साइकिल चलाते हैं आैर रविवार को पूरा दिन अपने सभी काम साइकिल चलाते हुए पूरे करते हैं। वह उज्जैन जिला साइकिल पोलो एसोसिएशन से भी जुड़े हुए हैं। अमित के अनुसार पर्यावरण सुरक्षा आैर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उन्होंने लोगों को साइकिल चलाने का संदेश देते हुए अपनी शादी की पत्रिका पर यह संदेश प्रकाशित करवाया है। एक साइकिल बनाए दो काम, पर्यावरण सुरक्षा आैर व्यायाम। साइकिल को आदत बनाएं , शर्म नहीं। अपने दैनिक कार्यों में साइकिल का प्रयोग अवश्य करें... जैसे संदेश पत्रिका में छपवाए गए हैं।

शादी के कार्ड के मुख्य पृष्ठ पर ही साइकिल चलाने का संदेश छपवाया।

साइकिल से ही रिसेप्शन में पहुंचेगा 20 लोगों का दल

अमित के अनुसार वह अपनी शादी भी विश्व साइकिल दिवस (19 अप्रैल) के दिन करना चाहते थे लेकिन लग्न 18 अप्रैल को निकले। इधर अमित की इस पहल को उज्जैन जिला साइकिल पोलो एसोसिएशन ने भी सराहा है। एसोसिएशन के सचिव उत्कर्ष सिंह सेंगर ने बताया एसोसिएशन का 20 लोगों का दल अमित की शादी के रिसेप्शन में साइकिल से ही जाएगा।

X
शादी के निमंत्रण पत्र पर छपवाया साइकिल चलाने का संदेश
Astrology

Recommended

Click to listen..