• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ujjain
  • ब्रिज व सड़क में स्वीकृति से ज्यादा राशि खर्च नहीं कर सकेंगे विभाग
--Advertisement--

ब्रिज व सड़क में स्वीकृति से ज्यादा राशि खर्च नहीं कर सकेंगे विभाग

Ujjain News - अब ब्रिज व सड़क निर्माण में प्रशासनिक स्वीकृति से ज्यादा राशि खर्च नहीं की जा सकेगी। स्वीकृत राशि में ही निर्माण...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 05:05 AM IST
ब्रिज व सड़क में स्वीकृति से ज्यादा राशि खर्च नहीं कर सकेंगे विभाग
अब ब्रिज व सड़क निर्माण में प्रशासनिक स्वीकृति से ज्यादा राशि खर्च नहीं की जा सकेगी। स्वीकृत राशि में ही निर्माण कार्य पूरा करना होगा। पहले रिवाइज इस्टीमेट लगाकर राशि को बढ़ा लिया जाता था। अब ऐसा नहीं हो पाएगा।

पीडब्ल्यूडी के सचिव चंद्रप्रकाश अग्रवाल ने तीन ब्रिज व एक सड़क की स्वीकृति देते हुए आदेश जारी किए हैं, जिसमें लिखा है- प्रशासनिक स्वीकृति में जितनी राशि का प्रावधान किया है, उसमें से किसी भी स्थिति में अधिक खर्च नहीं किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी की वित्तीय व्यय समिति ने अनुमोदित कार्यों की प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी है, जिसमें घोंसला से करेड़ी माता तक 58 किमी में 70 करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण किया जाएगा। इससे तराना से शाजापुर जाना आसान हो जाएगा। सेतु निगम के एसडीओ बीडी शर्मा ने बताया एक सड़क व तीन ब्रिज की प्रशासकीय स्वीकृति मिली है, जिसमें घोंसला से करेड़ी माता मार्ग पर लखुंदर नदी पर 5 करोड़ का ब्रिज भी बनाया जाएगा। खाचरौद-नागदा मार्ग में रेलवे समपार पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण 7 करोड़ 91 लाख से होगा तथा नागदा-खाचरौद स्थित रतलाम रेलवे फाटक पर आरओबी का निर्माण किया जाएगा। इस पर करीब 14 करोड़ 18 लाख खर्च होंगे।

X
ब्रिज व सड़क में स्वीकृति से ज्यादा राशि खर्च नहीं कर सकेंगे विभाग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..