--Advertisement--

लोकसभा के पहले कराना होंगे मंडी के चुनाव, 7 जनवरी को खत्म हो रहा बढ़ाया कार्यकाल

Ujjain News - संभाग की सबसे बड़ी उज्जैन मंडी के लिए दावेदार सक्रिय भास्कर संवाददाता | उज्जैन लोकसभा चुनाव के पहले कृषि उपज...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:11 AM IST
Ujjain News - mandi39s election to be done before lok sabha extended term ends on 7th january
संभाग की सबसे बड़ी उज्जैन मंडी के लिए दावेदार सक्रिय

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

लोकसभा चुनाव के पहले कृषि उपज मंडी के चुनाव करवाने होंगे। क्योंकि मंडी बोर्ड का दूसरी बार बढ़ाया 6 माह का कार्यकाल 7 जनवरी 2019 को खत्म हो रहा है। दोनों ही दलों के दावेदार अभी से सक्रिय हो गए हैं।

इससे पहले संभाग की सबसे बड़ी उज्जैन कृषि उपज मंडी बोर्ड के लिए 2013 में चुनाव हुए थे। अभी बोर्ड में भाजपा व कांग्रेस के 6-6 पदाधिकारी हैं। इस बोर्ड का कार्यकाल खत्म होने पर शासन ने 6 माह बढ़ा दिया था। बढ़ा कार्यकाल भी 7 जुलाई 2018 को खत्म हो गया, तब सरकार ने दोबारा से 6 माह कार्यकाल बढ़ाया जो 7 जनवरी 2019 को खत्म होने जा रहा है। नियम है कि दो से अधिक बार कार्यकाल नहीं बढ़ाया जा सकता है। ऐसे में परिस्थिति ये बन रही है कि 11 दिसंबर को नतीजों के बाद जिस पार्टी की भी प्रदेश सरकार बनेगी उसे लोकसभा के पहले उज्जैन सहित प्रदेशभर में मंडी चुनाव करवाने पड़ेंगे। हालांकि चुनाव करवाने से बचने के लिए सरकार चाहे तो 6 महीने तक डिप्टी कलेक्टर रेंज के अफसर को प्रशासक के रूप में तैनात कर सकती हैं।

कृषि उपज मंडी अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला ने कहा 7 जनवरी 2019 को कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में जरूरी हो जाएगा कि लोकसभा चुनाव के पहले मंडी के चुनाव करवाए जाएं।

X
Ujjain News - mandi39s election to be done before lok sabha extended term ends on 7th january
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..