भारत हाउसिंग के 171 सदस्यों को अब मिल सकेंगे प्लाॅट

Ujjain News - भारत हाउसिंग गृह निर्माण सहकारी संस्था के 171 सदस्यों को अब प्लाॅट मिल सकेंगे। सहकारिता विभाग ने संस्था के चुनाव...

Jan 16, 2020, 09:45 AM IST
Ujjain News - mp news 171 members of bharat housing will now be able to get a plot
भारत हाउसिंग गृह निर्माण सहकारी संस्था के 171 सदस्यों को अब प्लाॅट मिल सकेंगे। सहकारिता विभाग ने संस्था के चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। संचालक मंडल का गठन होने के बाद संस्था की इंदौर रोड स्थित जमीन पर विकास कार्य शुरू किए जाएंगे।

संस्था की तुलसी नगर कॉलोनी में 171 में से 115 प्लाॅट की सदस्य रजिस्ट्री भी करवा चुके हैं। बाकी प्लाॅट रसीदों पर है। संस्था की जमीन पर काला पत्थर के लोगों ने मकानों का निर्माण भी कर लिया है। संस्था के अरुण कुमार बंसल का कहना है काला पत्थर के लोगों को 150 वर्गफीट में पट्टे दिए गए थे लेकिन लोगों ने संस्था की जमीन में दो हजार वर्गफीट में मकानों के पक्के निर्माण कर लिए हैं। संस्था की जमीन पर हुए अवैध निर्माणों पर कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन व नगर निगम को लिखा जाएगा। उन्होंने बताया गोयला खुर्द में 2.485 हेक्टेयर जमीन खरीदी थी। किसान पूनमचंद्र माली के परिवार के लोग जमीन को लेकर कोर्ट चले गए थे। जहां से संस्था के पक्ष में फैसला आ चुका है। संस्था को बहाल करने का आवेदन सहकारिता विभाग में किया है। सहकारिता उपायुक्त ओपी गुप्ता ने चुनाव करवाने के आदेश दिए हैं। जल्द ही चुनाव करवा कर संचालक मंडल का गठन किया जाएगा। उन्होंने बताया टॉउन एंड कंट्री प्लानिंग से कॉलोनी का नक्शा स्वीकृत कराया जा चुका है हालांकि नक्शा लैप्स हो गया है। जिसे फिर से स्वीकृत कराया जाएगा। कॉलोनी में संस्था के 171 सदस्यों को प्लाॅट का कब्जा दिया जाएगा। उपायुक्त सहकारिता ओपी गुप्ता ने बताया चुनाव के आदेश दिए हैं। संचालक मंडल का गठन होने के बाद लोगों को प्लाॅट मिल सकेंगे।

X
Ujjain News - mp news 171 members of bharat housing will now be able to get a plot
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना