पहले दिन 400 लोगों ने कराई लीज नवीनीकरण

Ujjain News - यूडीए से लिए प्लाॅट व भवन की लीज नवीनीकरण 30 साल में करवाए जाने के प्रावधान हैं। शनिवार काे यूडीए ने महानंदनगर...

Jul 14, 2019, 09:35 AM IST
यूडीए से लिए प्लाॅट व भवन की लीज नवीनीकरण 30 साल में करवाए जाने के प्रावधान हैं। शनिवार काे यूडीए ने महानंदनगर कम्युनिटी हाॅल में लीज नवीनीकरण शिविर लगाया। शिविर में 400 लाेगाें ने पहुंचकर लीज नवीनीकरण के लिए अावेदन लेकर गए। शिविर रविवार काे भी लगेगा।

सीईओ साेजान सिंह रावत अधिकतर समय शिविर में ही रहे। यूडीए के पीअारअाे प्रवीण गेहलाेत ने बताया कि लीज नवीनीकरण के व्यन नियमाें में शासन ने एक अक्टूबर 18 काे कुछ संशाेधन किए थे लेकिन इसके बाद अाचार संहिता के कारण इन संशाेधित नियमों की जानकारी संपत्ति खरीदाराें तक नहीं पहुंच पाई थी। शासन ने संशाेधन व्यन नियमाें ये किए हैं कि 30 साल पहले जिसने भी संपत्ति खरीदी है अाैर वह नवीनीकरण करवाता है ताे बाेर्ड से अप्रूवल भी जरूरी है। इसके लिए भी उसे एक वर्ष पूर्व अावेदन देना हाेगा। एेसे प्रकरण जिनमें संबंधित ने प्लाॅट खरीद रखा है लेकिन मकान नहीं बना रहा हैं ताे उस पर कलेक्टर गाइड लाइन के अनुसार एक फीसदी पैनल्टी का प्रावधान है। गेहलाेत ने बताया कि शिविर में करीब 400 लाेग पहुंचे थे। रविवार काे भी शिविर लगाया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना