535 क्विंटल सरकारी चावल की हेराफेरी, मिल मालिक पर केस दर्ज, ब्लैक लिस्टेड का प्रस्ताव

Ujjain News - सार्वजनिक वितरण प्रणाली यानी कंट्राेल की दुकान से जुड़े 535 क्विंटल सरकारी चावल की हेराफेरी के मामले में प्रशासन...

Dec 04, 2019, 11:00 AM IST
Ujjain News - mp news 535 quintal government rice rigging case filed against mill owner black listed proposal
सार्वजनिक वितरण प्रणाली यानी कंट्राेल की दुकान से जुड़े 535 क्विंटल सरकारी चावल की हेराफेरी के मामले में प्रशासन ने मिल मालिक के खिलाफ मंगलवार काे चिमनगंज थाने में एफअाईआर करवाई है। इसके अलावा प्रशासन ने मिल काे ब्लैक लिस्टेड का प्रस्ताव भी शासन काे भेजा है।

कंट्राेल दुकानाें से उपभाेक्ताअाें काे चावल भी वितरित किए जाते हैं। शासन या ताे सीधे ताैर पर संबंधित विभाग काे ये चावल मुहैया करवाती हैं या फिर जिलाें में कुछ अनुबंधित मिलाें काे धान मुहैया करवाकर बदले में चावल लेती है। 26 नवंबर 19 को जिला अापूर्ति नियंत्रक एमएल मारू के नेतृत्व में अिधकारियों ने नागझिरी अाैद्याेगिक क्षेत्र में मंगलम राइस मिल की जांच की थी। ये पाया था कि शासन ने अनुबंधित इस मिल काे जबलपुर से 40300 क्विंटल धान मिला था। मिल काे धान की सफाई कर उसमें से 27000 क्विंटल चावल निकालकर नान काे देना थे। मिल ने निर्धारित से कम 26175.70 क्विंटल चावल ही नान काे दिया। एेसे में 828.25 क्विंटल चावल का अंतर रहा। अफसराें ने गाेदाम का भाैतिक सत्यापन किया ताे 283.50 क्विंटल चावल तथा 6 क्विंटल धान यानी मिल में कुल 289.52 क्विंटल होना पाया, जो शेष स्टाॅक से 535.75 क्विंटल चावल कम था। टीम ने चिमनगंज मंडी स्थित मेसर्स राजकुमार इंटरप्राइजेस के यहां से 273.52 क्विंटल चावल जब्त किया, जाे मिल संचालक ने उन्हें बेचा था। मामले में मंगलवार काे कलेक्टर शशांक मिश्र व जिला अापूर्ति अधिकारी मारू के निर्देश के बाद सहायक अापूर्ति अधिकारी राम बरड़े व कनिष्ठ अापूर्ति अधिकारी नारायण मुवेल ने थाने में मंगलम राइस मिल के मालिक मनोज जैन निवासी वृंदावनधाम उज्जैन के विरुद्ध अमानत में खयानत अाैर सरकारी चावल की अफरा-तफरी करने पर अावश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत एफआईआर दर्ज करवाई। मारू ने बताया मंगलम राइस मिल काे ब्लैक लिस्टेड करने का प्रस्ताव भी शासन काे भेजा है। इसके अलावा सरकारी याेजना के मिल से चावल खरीदने पर मेसर्स राजकुमार इंटरप्राइजेस के संचालक, परिवहन में उपयाेग ट्रक के मालिक व ड्राइवर काे भी नाेटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

X
Ujjain News - mp news 535 quintal government rice rigging case filed against mill owner black listed proposal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना