86 साल के सेवानिवृत्त अपर संचालक दिल्ली से आए, बोले-हर बार वोट डालने जरूर आता हूंं

Ujjain News - 2006 तक उज्जैन में रहते थे, अब बेटे के साथ भास्कर संवाददाता | उज्जैन यह हैं, 86 वर्षीय पदमाकर बाबूराव बापट। जाे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:41 AM IST
Ujjain News - mp news 86 year old retired additional director came from delhi say every time i come to vote
2006 तक उज्जैन में रहते थे, अब बेटे के साथ

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

यह हैं, 86 वर्षीय पदमाकर बाबूराव बापट। जाे सांईनाथ काॅलाेनी (सेठीनगर) के सूने व बगैर सामान वाले घर में रह रहे हैं। दिल्ली से 13 मई काे यहां अाए हैं। इसलिए कि 19 मई काे मतदान कर सके। वे लाेकतंत्र की ताकत काे अच्छे से जानते-पहचानते ताे हैं ही उतना ही उसका सम्मान भी करते हैं। यहीं वजह है कि निकाय के हाे या विधानसभा-लाेकसभा के, बापट हर चुनाव में मतदान के लिए यहां अाकर रहने लगते हैं।

बापट 1991 में अपर संचालक कृषि के पद से भाेपाल से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनका सांईनाथ काॅलाेनी में मकान हैं। बापट का एक पुत्र व पुत्री हैं। बापट 2006 से पुत्र प्रदीप पदमाकर के साथ ही रह रहे हैं। प्रदीप इंडियन एयरफाेर्स में एयर मार्शल के पद पर दिल्ली के हेडक्वार्टर में पदस्थ हैं। चुनाव कोई भी हाे बापट हर बार मतदान के लिए यहां अा जाते हैं। असुविधाअाें के बीच रहने लगते हैं क्याेंकि मकान में गृहस्थी का भी पूरा सामान नहीं हैं। बापट का नाम यहीं की मतदाता सूची में दर्ज हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए भी वे पांच दिन पहले से यहां अाकर रहने लगे थे। कहते हैं कि लाेकतंत्र के अधिकार बड़े संघर्ष के बाद मिलते हैं, हमें यह अधिकार बगैर लड़ाई के मिला हैं। हर मतदाता काे मजबूत लाेकंत्रत के लिए मतदान कर अपनी राय जरूर देना चाहिए। बापट बाेले कि 23 मई काे मतदान करने के बाद वे पुन: िदल्ली चले जाएंगे।

X
Ujjain News - mp news 86 year old retired additional director came from delhi say every time i come to vote
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना