बैंक वसूली एजेंट पर दलाली का आरोप, वकीलों ने अतिरिक्त तहसीलदार कोर्ट से बाहर कराया

Ujjain News - बार एसोसिएशन का गंभीर आरोप- पटवारी-आरआई व तहसीलदार में बंटता है पैसा रामानी ने कहा - मानहानि का केस लगाऊंगा ...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:35 AM IST
Ujjain News - mp news bank revenue collector charged for brokerage lawyers extradite additional tehsildar court
बार एसोसिएशन का गंभीर आरोप- पटवारी-आरआई व तहसीलदार में बंटता है पैसा

रामानी ने कहा - मानहानि का केस लगाऊंगा

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

गुरुवार दाेपहर तीन बजे अतिरिक्त तहसीलदार अादर्श शर्मा की काेर्ट में हंगामा हो गया। घटना तब हुई जब कलेक्टर नायब तहसीलदार की काेर्ट का निरीक्षण कर जा चुके थे।

बार एसेसिएशन के सचिव डाॅ. प्रकाश चाैबे वकील साथियों के साथ यहां पहुंचे। शर्मा के साथ बैठे बैंक वसूली एजेंसी राजेश रामानी काे लेकर अापत्ति जताने लगे। चाैबे ने रामानी काे दलाल हाेने का अाराेप लगाया। वे बोले- किस हैसियत से ये यहां बैठे हैं, इन्हें बाहर करें। रामानी ने माेबाइल पर उनके बैंक एजेंट के रूप में अधिकृत हाेने का दस्तावेज दिखाना चाहा लेकिन ये नहीं माने। आखिरकार वकीलों का विरोध देखकर शर्मा ने रामानी को बाहर कर दिया। गाैरतलब है कि 11 जून काे नायब तहसीलदार आलोक चाैरे की काेर्ट में भी रामानी डाॅ.चाैबे काे नजर अाए थे, तब भी उन्हाेंने उन्हें लेकर अापत्ति जताई थी। इस मामले में डॉ.चौबे ने कहा- तहसील कार्यालयाें में भ्रष्टाचार चरम पर हैं। पटवारी-आरआई व तहसीलदार सभी में पैसा बंटता हैं। रामानी नाम का दलाल सक्रिय हैं। हम कलेक्टर से शिकायत कर चुके हैं। रामानी ने कहा- मैं राष्ट्रीयकृत बैंकाें का अधिकृत वसूली एजेंट हूं। काम के सिलसिले में ही तहसील कार्यालयाें में जाता हूं। घटनाक्रम काे लेकर मानहानि का केस लगाऊंगा।

इधर, नायब तहसीलदार सहित नौ के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश

गुरुवार दाेपहर कलेक्टर शशांक मिश्र नायब तहसीलदार अालाेक चाैरे की काेर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्हाेंने राजस्व प्रकरणाें सहित नामांतरण-बंटवारे व अन्य दस्तावेजाें की पड़ताल की। कलेक्टर ने अनियमितताअाें पर नायब तहसीलदार चाैरे, रीडर अनिता शर्मा, कुसुम पांडे, अारआई कमल मेहरा तथा पांच पटवारियाें के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बताया- काेर्ट में पांच-छह केस दर्ज नहीं किए थे। बंटवारे-नामांतरण के प्रकरणाें में शार्ट तिथि देकर काॅपी मुहैया करवाने के प्रकरणाें में अमले की लापरवाही थी।

X
Ujjain News - mp news bank revenue collector charged for brokerage lawyers extradite additional tehsildar court
COMMENT