पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ujjain News Mp News Changing Time In Shravan Will Change

श्रावण में भस्मआरती का समय बदलेगा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रावण में भस्मआरती का समय बदलेगा

उज्जैन | महाकालेश्वर मंदिर में तड़के चार बजे होने वाली भस्मआरती का समय 17 जुलाई को श्रावण शुरू होते ही बदल जाएगा। श्रावण में मंदिर के पट मंगलवार से रविवार तक तड़के 3 बजे से और सोमवार को तड़के 2.30 बजे से खुलेंगे। श्रावण में 1500 की लघु रुद्राभिषेक की रसीद से गर्भगृह में पूजन करने वाले श्रद्धालु केवल पंचामृत, फूल चढ़ा सकेंगे। आरती नहीं करेंगे। मंदिर प्रबंधन ने आरती पर रोक लगा दी है।

कर्मचारियों की साप्ताहिक छुट्टी कल से बंद

मंदिर समिति प्रशासक अवधेश शर्मा ने मंदिर समिति के सभी कर्मचारियों की साप्ताहिक छुट्टी पर 15 जुलाई से रोक लगा दी है। श्रावण में सुबह की शिफ्ट के सभी कर्मचारी तड़के 5 बजे से मंदिर पहुंचेंगे। उप प्रशासक आशुतोष गोस्वामी ने शनिवार दोपहर सहायक प्रशासनिक अिधकारियों की बैठक लेकर श्रावण की तैयारियों पर मंथन किया। दर्शन व्यवस्था और कावड़ यात्रियों के प्रवेश पर चर्चा की गई। लड्‌डू प्रसाद यूनिट में भी कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई है।

पूजन राशि के बोर्ड लगाएंगे

मंदिर परिसर में 1500 रु. से रुद्राभिषेक पूजन के सूचना बोर्ड लगाए जाएंगे। इस राशि में पुरोहित की दक्षिणा भी शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें