पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कीचड़ में से होकर मुख्य मार्ग तक बच्चों को छोड़ने जाना पड़ रहा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम हर वर्ष प्री-मानसून प्लान बनाती है, लेकिन पहली ही बारिश में उसकी पोल खुलने लगती है। सीवरेज लाइन डालना हो या पानी की पाइप लाइन बिछाना। इन कामों को मानसून से पहले पूरा करना होता है। शहर के कई ऐसे इलाके हैं, जहां अब भी मरम्मत कार्य चल रहा है। मार्च में 15 कॉलोनियों में पाइपलाइन डालना शुरू हो चुकी थी, लेकिन अब तक वहां की हालत में कोई अंतर नहीं आया है।

चार दिन पहले से शुरू हुई बारिश की वजह से रोड पर कहीं गड्ढे में पानी भर गया है तो कहीं बहुत कीचड़ हो गया है। पाइप लाइन बिछाने के बाद मिट्टी तो डाल दी गई है, लेकिन बारिश के कारण मिट्टी धंसने लगी है, जो उस कॉलोनी के रहवासियों के लिए परेशानी बन रही है। शुक्रवार को हुई जोरदार बारिश से सड़कों की यह हालत हो गई की अलखधाम कॉलोनी के कई लोग कीचड़ की फिसलन के कारण चलने में भी परेशानी उठा रहे हैं। वसंत विहार के रहवासियों ने बताया उन्हें अपने बच्चों को घर से काफी दूर स्कूल बस के लिए छोड़ना पड़ता है क्योंकि स्कूल बस सड़क की खराब हालत की वजह से घर तक नहीं आ पा रही हैं। रहवासियों से यह भी कहा कि शाम को बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग सड़क पर पसरे कीचड़ और गड्‌ढों की वजह से बाहर ही नहीं निकल पा रहे हैं। नगर निगम ऑफिसरों ने उन्हें 10 से 12 दिन में सड़क सुधारने का भरोसा दिलाया है।

यह अलखधाम नगर का मुख्य मार्ग है, जहां कीचड़ ही कीचड़ जमा हो गया।

वसंत विहार में बारिश होने के बाद सड़क की मिट्टी धंसी

वसंत विहार में तो सड़क के किनारे जहां खुदाई की गई थी, वहां बारिश होने के बाद मिट्टी धंस गई। जिसमें एक चार पहिया वाहन सड़क के नीचे उतर कर धंस गया। वसंत विहार से लगी दूसरी कॉलोनियों में भी मरम्मत कार्य के बाद मिट्टी को ठीक तरीके से नहीं भरा गया, जिससे न सिर्फ सड़क पर मिट्टी पसरी हुई है बल्कि बारिश का पानी सड़क से बहकर खुली सीवरेज में जा रहा है। अलखधाम में रहने वाले रोहन चंदानी का कहना है कीचड़ हो जाने से आवाजाही में खासी दिक्कत होती है। कीचड़ के कारण कई बार लोग फिसल कर गिर चुके हैं। आवागमन में परेशानी आ रही है। वाहन चालकों, जिनके वाहन धंस गए। उन्होंने निगम अधिकारियों से आग्रह किया है कि शहर की जितनी भी कॉलोनियों में मरम्मत का काम बाकी है, उन्हें दुरुस्त कराएं।

जो भी काम चल रहे हैं, उनके जिम्मेदारों को निर्देश दिए हैं

शहर में सीवरेज, गैस या पानी की पाइप लाइन के जो भी काम चल रहे हैं। उनमें से गैस का काम दो महीने के लिए बंद कर दिया है। सीवरेज और पाइप लाइन डालने वाली कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मरम्मत के काम में तेजी लाएं। -प्रतिभा पाल, निगम आयुक्त

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें