• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news citizens urge smart city work will be done by your online suggestions

शहरवासियों से आग्रह- आपके ऑनलाइन सुझाव से होंगे स्मार्ट सिटी के काम

Ujjain News - केंद्र सरकार स्मार्ट सिटी के विकास के लिए नागरिकों की राय ले रही है। इसके लिए इज लिविंग सर्वे ऑनलाइन कराया जा रहा...

Feb 10, 2020, 09:30 AM IST
Ujjain News - mp news citizens urge smart city work will be done by your online suggestions

केंद्र सरकार स्मार्ट सिटी के विकास के लिए नागरिकों की राय ले रही है। इसके लिए इज लिविंग सर्वे ऑनलाइन कराया जा रहा है। सर्वे में शहर के नागरिक 29 फरवरी तक भाग ले सकते हैं। सर्वे की जानकारी देने के लिए रविवार सुबह पॉलीटेक्निक कॉलेज से पैदल मार्च निकाला गया।

स्मार्ट सिटी सीईओ प्रदीप जैन के अनुसार सर्वे में नागरिकों को अपने शहर से संबंधित सवालों के जवाब देना हैं। नागरिकों के जवाबों से तय होगा कि शहर की जरूरत क्या है। नागरिकों की राय के अनुसार ही स्मार्ट सिटी की योजनाएं बनाई जाएंगी। इस सर्वे के माध्यम से तय होगा कि शहर कितना रहने लायक है। जिन चीजों की कमी नागरिक बताएंगे उन्हें स्मार्ट सिटी अपनी अगली योजनाओं से पूरा करेगी। इसलिए नागरिकों को इस सर्वे में अपनी राय देना चाहिए। नागरिकों को सर्वे के बारे में जानकारी देने के लिए रविवार सुबह पॉलीटेक्निक कॉलेज से पैदल मार्च निकाला गया। इसमें नागरिक, विद्यार्थी, खिलाड़ी, कलाकार आदि शामिल थे। उनके हाथों में सर्वे की जानकारी देने वाली तख्तियां थीं। कॉलेज परिसर में गीत-संगीत और अन्य इवेंट के साथ पैदल मार्च शुरू हुआ। यह देवासरोड से कोठी, विक्रम विश्वविद्यालय परिसर और अन्य मार्गों से होकर फिर पॉलीटेक्निक कॉलेज पहुंची। जहां समापन किया गया। पैदल मार्च में स्मार्ट सिटी सीईओ प्रदीप जैन, निगमायुक्त ऋषि गर्ग शामिल थे। उन्होंने नागरिकों से सर्वे में भाग लेने का आग्रह किया।

पॉलीटेक्निक कॉलेज से शुरू हुए पैदल मार्च में लोगों ने हाथ में तख्तियां भी ले रखी थी।

X
Ujjain News - mp news citizens urge smart city work will be done by your online suggestions

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना