• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news city walk festival burhanpur becomes champion after leaving 10 historic cities behind

सिटी वॉक फेस्टीवल : 10 ऐतिहासिक शहरों को पीछे छोड़ बुरहानपुर बना चैंपियन

Ujjain News - बुरहानपुर | राज्यस्तरीय सिटी वॉक फेस्टीवल में प्रदेश के 10 एेतिहासिक शहरों को पीछे छोड़ बुरहानपुर ऑल ओवर चैम्पियन...

Dec 09, 2019, 10:46 AM IST
Ujjain News - mp news city walk festival burhanpur becomes champion after leaving 10 historic cities behind
बुरहानपुर | राज्यस्तरीय सिटी वॉक फेस्टीवल में प्रदेश के 10 एेतिहासिक शहरों को पीछे छोड़ बुरहानपुर ऑल ओवर चैम्पियन बना है। बुरहानपुर ने ग्वालियर जिले को दूसरे और राजधानी भोपाल को तीसरे पायदान पर छोड़ा है। मप्र पर्यटन बोर्ड ने वॉक के प्रबंध और आयोजन को लेकर चैंपिशनशिप का प्रमाण पत्र दिया है। 12 अक्टूबर से प्रदेशभर के 11 एेतिहासिक शहरों में सिटी वॉक फेस्टीवल की शुरुआत हुई थी। 11 नवंबर तक चले फेस्टीवल के तहत पर्यटकों को एेतिहासिक स्मारकों और प्राकृतिक स्थलों का भ्रमण कराया जाना था, लेकिन 9 नवंबर को अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से 1 महीने के लिए वॉक टल गई। इस बीच 58 दिन में बुरहानपुर जिले में 11 सिटी वॉक कराई गईं। इसमें 537 पर्यटकों ने जिले के 47 स्मारक और प्राकृतिक स्थलों का भ्रमण किया। ग्वालियर और राजधानी भोपाल में वॉक ज्यादा हुई, लेकिन स्थल कम रहे। पर्यटकों की संख्या भी कम रही। इन सबसे परे बुरहानपुर को यह उपलब्धि हासिल हुई।

इंदौर, भोपाल के साथ ही यहां कराई गई सिटी वॉक : सिटी वॉक फेस्टीवल में बुरहानपुर, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, चंदेरी, विदिशा, खजुराहो, पन्ना, आेरछा सहित कुल 11 एेतिहासिक शहर शामिल थे।

X
Ujjain News - mp news city walk festival burhanpur becomes champion after leaving 10 historic cities behind
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना