जीत के लिए दौड़े दिव्यांग खिलाड़ी, सॉफ्टबॉल फेंककर दिखाई अपनी भुजाओं की ताकत

Ujjain News - विश्व दिव्यांग दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को सामाजिक न्याय विभाग ने विभिन्न श्रेणियों के दिव्यांग खिलाड़ियों...

Dec 04, 2019, 10:56 AM IST
Ujjain News - mp news divyang players run for victory showing the power of their arms by throwing softball
विश्व दिव्यांग दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को सामाजिक न्याय विभाग ने विभिन्न श्रेणियों के दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की।

पीजीबीटी कॉलेज ग्राउंड में हुई दौड़, साफ्टबॉल थ्रो और ट्राइसिकल रेस की प्रतियोगिताएं में 200 से ज्यादा दिव्यांग बच्चों ने सहभागिता की। जो ठीक से चल नहीं पाते हैं उन बच्चों ने मैदान में तेज रफ्तार से दौड़ लगाई। सॉफ्टबॉल थ्रो से अपनी भुजाओं की ताकत भी दिखाई। मानसिक रूप से अविकसित बच्चों के आवासीय विद्यालय के प्रभारी अधीक्षक घनश्याम भारती ने बताया बच्चों के लिए खेल एवं सांस्कृतिक आयोजन कराए गए। सभी को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित किया।

जो बच्चे ठीक से चल नहीं पाते उन्होंने पीजीबीटी कॉलेज मैदान पर दौड़ लगाई।

खेल स्पर्धा के बाद रंगारंग कार्यक्रम

11 साल तक के मानसिक दिव्यांग बच्चों के लिए 25 मीटर दौड़ एवं एवं 11 से 16 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए 50 मीटर दौड़ एवं 16 साल की उम्र से अधिक उम्र के बच्चों के लिए ट्राईसिकल दौड़ की प्रतियोगिताएं कराई गई। दोपहर 2 बजे के बाद कालिदास अकादमी के संकुल हॉल में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति हुई। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीलेश पारिख, अपर कलेक्टर विदिशा मुखर्जी एवं परियोजना संचालक पंचायत कीर्ति मिश्रा अतिथि के रूप में मौजूद थे।

सेवाधाम में चिकित्सा शिविर

अंबोदिया स्थित सेवाधाम में अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर धन्वंतरि आयुर्वेद महाविद्यालय के डॉ. प्रकाश जोशी के नेतृत्व में विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर सेवाधाम चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें डॉ. विकास शर्मा, डॉ. कीर्ति बाला तावड़े, डॉ. अर्पणा व्यास एवं बीएमएस छात्रा सुषमा ने सेवा दी।

X
Ujjain News - mp news divyang players run for victory showing the power of their arms by throwing softball
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना