दिव्यांगजन बोले-सरकार ने पेंशन देने का वादा पूरा नहीं किया

Ujjain News - विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों के एक संगठन ने काला दिवस मनाया। उन्होंने मंगलवार को आम लोगों को साथ में लेकर...

Dec 04, 2019, 10:55 AM IST
Ujjain News - mp news divyangjan said the government did not fulfill the promise of pension
विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों के एक संगठन ने काला दिवस मनाया। उन्होंने मंगलवार को आम लोगों को साथ में लेकर प्रदर्शन किया।

उन्होंने राज्य सरकार पर एक हजार रुपए पेंशन शुरू नहीं करने का आरोप लगाया। उसके बाद कोठी पहुंच कर एसडीएम संजीव साहू से मिले। उनसे कहा कि सरकार ने विधानसभा चुनाव में घोषणा की थी कि दिव्यांग जनों का एक-एक हजार रुपए पेंशन दी जाएगी। सरकार बनने के 10 माह बाद भी पेंशन शुरू नहीं की गई है। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि चुनावी वादा जल्द पूरा नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसमें दिव्यांग के साथ में बुजुर्ग व आम लोग शामिल रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पेंशन की राशि वैसे तो कम है लेकिन सरकार पहले अपने वादे काे तो पूरा करें। प्रदर्शन में गौरव शर्मा, राधा चौधरी, गीतांजलि चौधरी, रोहित बैरागी, दामोदर चौधरी, रामकृष्ण सहित 30 दिव्यांग शामिल हुए। उन्होंने बताया दिव्यांग दिवस नहीं मनाने व सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ आंदोलन के निर्णय के तहत प्रदर्शन किया है। एसडीएम को दिव्यांग जनों की समस्याएं बता दी है।

सरकार अब वादे पर कोई चर्चा नहीं कर रही

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने दिव्यांगजनों की पेंशन 1000 रुपए करने का वादा किया था। जिसे सरकार ने अब तक पूरा नहीं किया है और न इस पर कोई चर्चा हो रही है। कांग्रेस सरकार को अपना वादा याद दिलाने व दिव्यांगजनों को पेंशन का लाभ मिल सके, इसलिए विश्व दिव्यांग दिवस को काला दिवस में मनाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विभागों से सुविधाएं लेने के लिए कार्यालयों के चक्कर लगाना पड़ते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत के बाद भी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो रहा है। अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं।

X
Ujjain News - mp news divyangjan said the government did not fulfill the promise of pension
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना