डॉलर चना 5461 रुपए बिका, 500 रुपए तेजी की संभावना

Ujjain News - चना डॉलर शुक्रवार को मंडी नीलामी में 5461 रुपए बिका। चुनाव बाद 500 रुपए की तेजी जल्दी आने की संभावना बताई जा रही है।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:45 AM IST
Ujjain News - mp news dollar gram rs 5461 likely to increase by rs 500
चना डॉलर शुक्रवार को मंडी नीलामी में 5461 रुपए बिका। चुनाव बाद 500 रुपए की तेजी जल्दी आने की संभावना बताई जा रही है। डॉलर चने के व्यापारी हजारीलाल मालवीय ने बताया लाल चना 50 रुपए बढ़ गया, लेकिन डॉलर चना लंबे समय से 6000 रुपए पर टिका हुआ है। 500 से 800 रुपए की तेजी छुपी हुई चलती बताई जा रही है। कम भाव पर स्टॉक व्यापार रुका हुआ चल रहा है। मंडी नीलामी में व्यापारी सस्ता डॉलर चना खरीदकर गोदाम में जमा करने लगे हैं। डॉलर चने की बड़ी मंदी वाले तो व्यापार की रफ्तार धीमी बता रहे हैं। इन्हें 6000 रुपए के कंटेनर भाव भी अधिक लग रहे हैं। करीब 500 रुपए भाव कम होने पर व्यापार चलने की उम्मीद बताने लगे हैं। लाल चना और डॉलर के भाव का अंतर व्यापार में कोई खास प्रभाव नहीं डाल रहा है। करोड़ों रुपए का डॉलर चना गोदाम में डंप है। ब्याज, भाड़ा और डंक का खतरा स्टॉक वालों को भारी पड़ रहा है।

गेहूं 50 रुपए नरम, लोकवन 2171 रुपए बिका: गेहूं व्यापार 50 रुपए नरम हो गया। उज्जैन मंडी से मल्टीनेशनल कंपनियों की लोकवन मीडियम और मालवराज में खरीदी चलने से भाव ज्यादा नहीं घट रहे। आगे तेजी की संभावना से इंकार भी किया जा रहा है। शुक्रवार को टॉप लोकवन गेहूं मंडी नीलामी में 2171 रुपए तक बिका। पूर्णा के भाव 2138 रुपए रहे। गेहूं व्यापार में भाव की अधिकता ने व्यापार जाम कर दिया है। उज्जैन मंडी की आदर्श पट्‌टी में खाने वाले ग्राहकों की कमी आने से तैयार गेहूं कम ही बिक रहा है। 50 रुपए बोरी के फायदे के लिए किया जा रहा व्यापार में बड़ा धन लगाया गया है। ब्याज भारी पड़ रहा है। गेहूं व्यापार में मार्के वाले ही इस साल ज्यादा लाभ में रहे हैं। कुछ ने तो नामी मार्के के कट्‌टे छपवाकर ऊंचे भाव पर गेहूं बेच दिया और लाभ भी ज्यादा ले लिया। सरकारी छाप गेहूं की आमद रात में भी हो जाती है। चावल व्यापार एक ही स्थान पर होने से बेचने वाले को कम भाव मिल रहे हैं। एक और खरीदार जल्दी शुरू होने की खबर है।

X
Ujjain News - mp news dollar gram rs 5461 likely to increase by rs 500
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना