डॉलर चने का व्यापार जाम

Ujjain News - डॉलर चने का व्यापार जाम हो गया है। इंदौर तरफ का व्यापार कम होने से उज्जैन में स्टॉक वाले सैंपल भी नहीं चला रहे हैं।...

Jan 16, 2020, 09:50 AM IST
Ujjain News - mp news dollar gram trading jam
डॉलर चने का व्यापार जाम हो गया है। इंदौर तरफ का व्यापार कम होने से उज्जैन में स्टॉक वाले सैंपल भी नहीं चला रहे हैं। उधारी पर धन देने वाले मंडी की नई हलचल देखकर अपना धन मांगने लगे हैं। डॉलर चना इस साल भी कोई कमाल दिखाएगा इसके ऐसे आसार भी नहीं है। 7100 रुपए के कंटेनर सौदे जुबानी माने जाने से स्टॉक वालों को चैन नहीं है। यह भी सही है कि डॉलर चने में बाजार वालों का धन ज्यादा लगा है। 6000 का खरीदा 10000 रुपए बिकने की शर्त पर ब्याज पर धन उगाया गया। बेचो तो नुकसान के अलावा कुछ भी नहीं मिल रहा है। व्यापारी हजारीलाल मालवीय ने बताया डॉलर चना इस समय व्यापार से बाहर हो गया है। 6250 के कंटेनर में 5000 रुपए में टॉप डॉलर मिले और उस पर 500-700 रुपए खर्च कर दे तो भी नुकसान ही मिलता नजर आ रहा है।

भारी पड़ी चने पर छूट

डॉलर चने में छूट लेना भारी पड़ गया। छोटा चना, बड़ा चना मामला गरमा गया है। सूत्रों के अनुसार 40 कारोबारी द्वारा डॉलर चने का व्यापार विदेशों से किया गया। कस्टम वालों ने मुंबई पोर्ट के 3 वेयर हाउस पर जांच की। 12 वेयर हाउस की भी जांच की जाने की खबर है। इस कार्रवाई से डॉलर व्यापार में हड़कंप की स्थिति है।

X
Ujjain News - mp news dollar gram trading jam
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना