पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ujjain News Mp News Examination Of All External Vehicles Train Coach Evacuated On Information Of Suspected Patient

सभी बाहरी वाहनों की जांच, संदिग्ध मरीज की सूचना पर ट्रेन का कोच खाली कराया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कंट्रोल रूम को मिली थी दो ट्रेनों में चार संदिग्ध मरीजों की सूचना

शहर की सीमाओं की निगरानी, 2 घंटे में 215 बाहरी वाहन आए

प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद रविवार को जनता कर्फ्यू के लिए शहर के लोग तैयार हैं। जरूरी चीजों की पूर्ति के साथ सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक शहर बंद रहेगा। पहली बार इस बंद के लिए प्रशासन ने कोई सख्ती नहीं की। लोग स्वैच्छा से आगे आ रहे हैं।

इधर शनिवार को शहर में आने वाले बाहरी वाहनों की निगरानी भी शुरू हो गई। शाम 7 बजे से 9 बजे तक शहर में 215 चार पहिया वाहन दूसरे शहरों से आए। स्मार्ट सिटी कंपनी अब लगातार इंदौर रोड, देवास रोड और भैरवगढ़ रोड पर कंट्रोल रूम में बैठकर कैमरों से निगरानी होगी। जो वाहन बाहर से आए हैं उनके यात्रियों की जांच होगी।

अवंतिका एक्सप्रेस के एच-8 कोच को सैनिटाइज कर रवाना किया

शहर से गुजरने वाली दो ट्रेन में शनिवार को कोरोना के चार संदिग्ध मिलने की सूचना से रेलवे में हड़कंप मच गया। रेलवे के स्वास्थ्य अफसर अमित शर्मा के अनुसार नई दिल्ली से इंदौर जाने वाली ट्रेन नागदा सेे उज्जैन के लिए रवाना हुई तो सूचना आई कि इसके ए-1 कोच में सवार दंपती और एक बच्चा बीमार लग रहे हैं। उज्जैन में उनकी जांच के बाद इंदौर के स्वास्थ्य िवभाग के सुपुर्द कर दिया। इसी तरह अवंतिका एक्सप्रेस के एस-8 कोच में संदिग्ध मिलने की सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी। ट्रेन देवास पहुंचनेे पर व्यक्ति को जिला अस्पताल ले जाया गया। उज्जैन में शाम 5.35 बजे ट्रेन पहुंची तो 15 यात्रियों को दूसरे कोच में बैठाया। उसके बाद कोच को सैनिटाइज किया।

श्रद्धालु एप से कर सकते महाकाल के लाइव दर्शन

महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों के प्रवेश बंद के दौरान श्रद्धालु घर बैठे मोबाइल एप shree mahakaleswer jyotirling ujjain के माध्यम से महाकाल के लाइव दर्शन कर सकते हैं। इस एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए अपने स्मार्ट फोन पर एप को डाउनलोड कर मीनू में जाकर लाइव दर्शन को सिलेक्ट करना होगा। मंदिर समिति ने एप पर महाकाल मंदिर में आम दर्शनार्थियों के प्रवेश के प्रतिबंध भी सूचना भी जारी कर दी है।

इन खबरों के
बीच भीड़ से दूर दिखाए गए लोग कोरोना से सुरक्षित
हैं। आप से
भी अनुरोध- कृपया भीड़ से बचें, सुरक्षित रहें।


रेलवे के स्वास्थ्य अमले ने पूरे कोच के भीतर सैनिटाइजर का छिड़काव किया।
खबरें और भी हैं...