किसानी गज्जर गेहूं 2200 रुपए तक बिका

Ujjain News - कम व्यापारिक गज्जर गेहूं मंडी नीलामी में 2100 से 2200 रुपए क्विंटल के भाव से बिक रहा है। उज्जैन मंडी में चावल पर...

Dec 04, 2019, 11:01 AM IST
Ujjain News - mp news farming gajjar wheat sold up to 2200 rupees
कम व्यापारिक गज्जर गेहूं मंडी नीलामी में 2100 से 2200 रुपए क्विंटल के भाव से बिक रहा है। उज्जैन मंडी में चावल पर कार्रवाई होने के बाद कंट्रोल छाप गेहूं का मंडी में आना रुका नहीं है। मंडी नीलामी में गज्जर गेहूं कैसे बिक जाता है। किसान क्या सभी प्रकार का गेहूं बोकर उसे ऑफ सीजन में बेचने आते हैं। विभिन्न योजनाओं का गेहूं वर्षोें से मंडी क्षेत्र में बिक जाता है। गज्जर गेहूं में चावल की टुकड़ी भी मिली होने से शक तो बिकने वाले गेहूं पर होता है। गेहूं बिकने के पूर्व इसकी हकीकत जानें तो पता चल सकता है। प्रशासन को चावल पर कार्रवाई के बाद गेहूं व्यापार के संकेत भी मिले थे। बड़े स्तर पर इस प्रकार का व्यापार बिल से किया जाकर मंडी का पूरा फायदा उठाने की खबर है। आए दिन मंडी में जांच भी चलती है, लेकिन नीलामी में बिकने वाले गेहूं का नमूना जांचें तो पता चलेगा।

सोयाबीन टॉप 4182 रुपए बिका : सोयाबीन का बड़ा व्यापार उज्जैन से हो रहा है। एक्सपोर्ट सोयाबीन 4200 रुपए के भाव से लोड हो रहा है। मंडी नीलामी में बीज वाला सोयाबीन 4182 रुपए बिका। सोयाबीन में इस साल किसानों को चोट ज्यादा मिली है। बदरंग सोयाबीन 1000 रुपए नीचे भाव में बिक रहा है। मंडी प्रशासन की सजगता के बाद भी किसानों से सोयाबीन अधिक तौल लिया जाता है। मंडी ने 3 दिन पूर्व एक व्यापारी की फर्म पर 2 क्विंटल से अधिक तौल की शिकायत जांच में ली है। मंडी प्रशासन ने उक्त व्यापारी का तौल कांटा नापतौल विभाग को जांच के लिए भेज दिया है।

X
Ujjain News - mp news farming gajjar wheat sold up to 2200 rupees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना