• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news female constable threatens to kill hooddangi student leader case registered

हुडदंगी छात्रनेता को महिला आरक्षक ने टोका तो जान से मारने की धमकी दी, प्रकरण दर्ज

Ujjain News - माधव कॉलेज में शुक्रवार दोपहर कांग्रेस से जुड़े छात्रनेता ने महिला आरक्षक से अभद्रता करते हुए जान से मारने की...

Feb 15, 2020, 09:46 AM IST
Ujjain News - mp news female constable threatens to kill hooddangi student leader case registered

माधव कॉलेज में शुक्रवार दोपहर कांग्रेस से जुड़े छात्रनेता ने महिला आरक्षक से अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी। महिला आरक्षक ने छात्रनेता को गाली-गलौच करने पर टोका था। छात्रनेता ने महिला आरक्षक को धमकाते हुए कहा- तू रोकने वाली कौन होती है? विवाद के बाद महिला आरक्षक की शिकायत पर देवासगेट थाना पुलिस ने छात्रनेता आैर उसके साथी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया। दो साल पहले इसी छात्रनेता ने तत्कालीन कॉलेज प्राचार्य को भी धमकाया था।

माधव कॉलेज में विधि की परीक्षाएं चल रही हैं। शुक्रवार दोपहर देवासगेट थाने की आरक्षक पूनम सोलंकी ड्यूटी पर तैनात थीं। वहां छात्रनेता यशवंत चौहान आ गया। पूनम ने यशवंत आैर साथी हर्ष को गाली-गलौच करने से रोका तो दोनों पूनम को धमकाने लगे। थाना प्रभारी पृथ्वीसिंह खलाटे ने बताया यशवंत पिता भरत चौहान आैर हर्ष के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, धमकी देने का प्रकरण दर्ज किया है। यशवंत को जमानत पर छोड़ भी दिया।

ऐसी चल रही लॉ परीक्षा... वीक्षक ने ड्यूटी छोड़ी, केंद्राध्यक्ष एवं प्राचार्य में बहस

कॉलेज में चल रही विधि परीक्षाओं के दौरान बाहरी तत्वों के प्रवेश पर अंकुश नहीं है। दादागिरी दिखाते हुए यह बाहरी तत्व परीक्षा कक्षों तक घुस जाते हैं। इसी वजह से गुरुवार को वीक्षक के रूप में ड्यूटी करने वाले विश्वविद्यालय के एक रिसर्च स्कॉलर ड्यूटी छोड़कर चले गए। कैंपस को खाली करवाने को लेकर केंद्राध्यक्ष डॉ.अरुणा सेठी आैर माधव कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. मंसूर खान के बीच भी बहस हो गई। डॉ. सेठी का कहना था कि आपके कॉलेज के विद्यार्थी यहां भटकते रहते हैं। इन्हें बाहर करो। वहीं डॉ.खान का कहना था कि परीक्षा फॉर्म जमा करने की 15 फरवरी आखिरी तारीख है, ऐसे में विद्यार्थियों को कैसे रोक सकते हैं। हालांकि दोनों ने ही बहस या विवाद होने की बात से इनकार किया।

तब प्राचार्य को कहा था- चीर के रख दूंगा, कॉलेज में प्रवेश पर लगाया था प्रतिबंध

माधव कॉलेज में 24 जनवरी 2018 को चाकूबाजी की घटना हुई थी। जिसमें तत्कालीन प्राचार्य डॉ.बीएस मक्कड़ ने देवासगेट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। अगले दिन 25 जनवरी को यशवंत चौहान प्राचार्य कक्ष में घुसा आैर डॉ.मक्कड़ को धमकाते हुए कहाकि मेरे दोस्त के खिलाफ शिकायत करते हो, मैं तुम्हें चीर के रख दूंगा। यशवंत ने डॉ.मक्कड़ की टेबल पर रखे कागज भी फेंक दिए थे। यशवंत उस समय एमएसडब्ल्यू चतुर्थ सेमेस्टर का छात्र था। इस घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने यशवंत को निष्कासित कर उसके कॉलेज में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगाया था। देवासगेट थाने में भी उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जेल भेजा था। इसके बावजूद यशवंत ने विधि महाविद्यालय में प्रवेश लेकर फिर से कॉलेज में आवाजाही शुरू कर दी।

प्राचार्य कक्ष में सीसीटीवी फुटेज देखती महिला आरक्षक पूनम सोलंकी।

आरक्षक बोलीं- मैं तो ड्यूटी कर रही थी

आरक्षक पूनम ने बताया कॉलेज में परीक्षा होने के कारण ड्यूटी लगी थी। मैं अपनी ड्यूटी कर रही थी। पीछे यशवंत आैर उसका साथी गाली-गलौच करते हुए हंगामा कर रहे थे। मैंने उन्हें रोका तो यशवंत ने जान से मारने की धमकी देते हुए अपशब्द कहने लगा।

आरोपी यशवंत

Ujjain News - mp news female constable threatens to kill hooddangi student leader case registered
X
Ujjain News - mp news female constable threatens to kill hooddangi student leader case registered
Ujjain News - mp news female constable threatens to kill hooddangi student leader case registered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना