महाकाल थाने से पांच लोगों की भस्मारती परमिशन बनी, दो के नाम हाथ से बदले, बाहर किया

Ujjain News - महाकाल मंदिर की भस्मआरती की मंदिर समिति द्वारा जारी परमिशन में गड़बड़ी कर प्रवेश करने की कोशिश गुरुवार तड़के नाकाम...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:35 AM IST
Ujjain News - mp news five people got permission from mahakal police station changed hands with two carried out
महाकाल मंदिर की भस्मआरती की मंदिर समिति द्वारा जारी परमिशन में गड़बड़ी कर प्रवेश करने की कोशिश गुरुवार तड़के नाकाम हो गई। मंदिर कर्मचारी ने जब परमिशन चैक की तो उसमें पेन से नाम बदले गए थे। परमिशन जारी करने वाले तहसीलदार मूलचंंद जूनवाल के अनुसार गुरुवार तड़के भस्मआरती प्रवेश के दौरान परमिशन चेकिंग में पांच लोगों की परमिशन पर दो नाम हाथ से लिखे मिले, जो मंदिर के कम्प्यूटर में दर्ज नाम से अलग थे। इस पर मंदिर कर्मचारियों ने उन्हें रोक दिया और पुलिस चौकी पहुंचा दिया। चौकी प्रभारी आशा सोलंकी ने बताया पांच लोगों की परमिशन में दो नाम काट कर हाथ से लिखे थे, इसलिए उन्हें प्रवेश नहीं दिया। पूछताछ के बाद छोड़ दिया। जूनवाल के अनुसार यह परमिशन महाकाल थाने से आई प्रोटोकाल पर्ची के आधार पर जारी की थी। परमिशन इंदौर के पांच लोगों के नाम पर जारी की गई थी।

गड़बड़ी की शिकायतों के बाद पहली कार्रवाई

भस्मआरती परमिशन को लेकर शिकायतें आने के बाद कलेक्टर शशांक मिश्र ने बुधवार रात भस्मआरती व्यवस्था का जायजा सीसीटीवी रिकार्डिंग से लिया था। प्रशासक अवधेश शर्मा के अनुसार कलेक्टर मिश्र के निर्देशों के अनुसार भस्मआरती व्यवस्था में सुधार किया है। श्रद्धालुओं को भी सूचना दी जा रही है कि परमिशन नि:शुल्क जारी की जाती है। मंदिर से संबंधित जानकारी लेने के लिए श्रद्धालु 0734-2555029 पर फोन कर सकते हैं।

दो संदिग्ध युवक पकड़े : मंदिर परिसर में भस्मआरती के दौरान कुणाल और आयुष नामक दो संदिग्ध युवकों को भी पकड़ा है। इनके मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई है। इधर दोपहर में तहसीलदार श्रीकांत शर्मा, नायब तहसीलदार कुलदीपसिंह ने पुलिस फोर्स के साथ मंदिर के आसपास पूजन सामग्री, हार-फूल-प्रसाद बेचने वालों को हिदायत दी कि वे आपराधिक प्रवृत्ति के युवकों को अपने यहां नहीं रखे।

X
Ujjain News - mp news five people got permission from mahakal police station changed hands with two carried out
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना