पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Ujjain News Mp News Furniture Shifting Complete Kalidas College Classes From New To New Building

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्नीचर की शिफ्टिंग पूरी, कालिदास कॉलेज की कक्षाएं अाज से नए भवन में

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
किराए की जर्जर बिल्डिंग में वर्षों तक कक्षाएं लगाने के बाद अब सोमवार से शासकीय कालिदास कन्या महाविद्यालय की छात्राओं की कक्षाएं श्रीराम जनार्दन मंदिर के समीप बने नए भवन में लगना शुरू होगी। सुरक्षित भवन में कॉलेज की 1600 से अधिक छात्राओं की कक्षाएं लगाई जा सकेंगी।

जर्जर बिल्डिंग की उम्र 2011 में ही समाप्त होने के भास्कर के खुलासे के बाद कॉलेज को निर्माणाधीन नए भवन में शिफ्ट किया है। निर्माणाधीन भवन के भू-तल के कक्षों के अलावा प्रथम तल के चार कमरों का काम पूरा करके कॉलेज को दे दिए हैं। पहले चरण में पुराने भवन से कक्षाओं के टेबल-कुर्सियों के सेट सहित अन्य फर्नीचर की शिफ्टिंग का काम पूरा हो चुका है।

शनिवार से कॉलेज प्रशासन ने बीएड के अतिरिक्त चरण की काउंसलिंग भी नए भवन में करवाना शुरू कर दी। प्रभारी प्राचार्य डॉ. सुधा श्रीवास्तव ने दावा किया कि सोमवार से नए भवन में ही कक्षाएं लगाना शुरू होंगी। क्योंकि कक्षाएं लगाने के लिए फर्नीचर नए भवन में शिफ्ट हो चुका है। सोमवार को नए भवन में ही बीएड की काउंसलिंग भी जारी रहेगी। नए भवन में कक्षाएं के संबंध में कॉलेज प्रशासन पहले ही एक पत्र जारी कर चुका है। सुबह 8.40 बजे से दोपहर 12 बजे तक कॉमर्स विषय की आैर दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक कला एवं विज्ञान विषय की कक्षाएं लगाई जाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें