इन युवाओं को सलाम... कैंसर का करते मुफ्त इलाज, सड़क पर कचरा नहीं फेंकने देते

Ujjain News - यूएसए में ट्रेनिंग, मजबूत बैकग्राउंड, बड़ा पैकेज लेकिन इन सब को छोड़कर युवा कैंसर सर्जन ने एक ऐसी राह चुनी, जिससे...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:00 AM IST
Ujjain News - mp news hats off to these youth free treatment of cancer does not throw trash on the road
यूएसए में ट्रेनिंग, मजबूत बैकग्राउंड, बड़ा पैकेज लेकिन इन सब को छोड़कर युवा कैंसर सर्जन ने एक ऐसी राह चुनी, जिससे जरूरतमंदों की मदद की जा सके। कॉर्पोरेट ज्वाइन करने से इनकार किया आैर अब कैंसर पीड़ित जरूरतमंदों का यह युवा सर्जन फ्री उपचार करते हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में इसी तरह कार्य करने वाले खंडेलवाल वैश्य समाज के 45 युवाओं को रविवार को एक ही मंच पर सम्मानित किया गया।

खंडेलवाल वैश्य समाज उज्जैन की ओर से रविवार को इंदौर-उज्जैन फोरलेन स्थित कान्हा वाटिका एंड रिसोर्ट में यह सम्मान समारोह रखा गया। इसमें कला, चिकित्सा, इंजीनियरिंग, खेल सहित अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले समाज के 45 युवाओं को सम्मानित किया गया। अतिथि डॉ. सौरभ मालवीय (इंदौर), कैलाश रावत (इंदौर) एवं अखिलेश खंडेलवाल (छिंदवाड़ा) के साथ कार्यक्रम सूत्रधार अशोक खंडेलवाल, कार्यक्रम संयोजक प्रवीण खंडेलवाल, सह-संयोजक रामेश्वर बढाया व सुशील सामरिया सहित समाज के अन्य पदाधिकारियों ने युवाओं को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

एक ही मंच पर कला, चिकित्सा, इंजीनियरिंग, खेल में योगदान देने वाले सम्मानित

पांच देशों की सप्लाई के हेड करते फ्री काउंसलिंग

नागपुर के 31 वर्षीय भूषण खंडेलवाल लेकजेंबर्ग देश में अमेजन कंपनी में सीनियर बिजनेस मैनेजर हैं। यूके, जर्मनी, फ्रांस, ईटली व स्पेन में अमेजन की सप्लाई चैन को वह कंट्रोल करते हैं। भूषण इसके अलावा युवाओं की फ्री कॅरियर काउंसलिंग भी करते हैं। भूषण ने बताया वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं। इसलिए युवाओं को 12वीं के बाद क्या करना चाहिए, इसकी फ्री काउंसिलिंग करते हैं।

सड़क पर कचरा करने वालों को भी रोक देती हूं

15 साल की श्रेया खंडेलवाल जबलपुर में स्वच्छता अभियान की ब्रांड एंबेसेडर हैं। वह राह चलते लोगों को भी कचरा करने से रोक देती हंै। राष्ट्रीय बालश्री अवार्ड से सम्मानित श्रेया रंगमंच की भी कलाकार हैं। प्रत्यूषा बैनर्जी की बॉयोपिक पर बन रही फिल्म हर पल है यहां धोखा में भी श्रेया उनका चाइल्ड कैरेक्टर निभा रही हैं। रविवार को हुए कार्यक्रम में भी श्रेया ने भोपाल गैस त्रासदी पर प्रस्तुति दी।

चिकित्सा को पेशा नहीं सेवा के रूप में चुना

इंदौर के 36 वर्षीय डॉ. गौरव खंडेलवाल कैंसर रोग विशेषज्ञ एवं कैंसर सर्जन हैं। टाटा मेमोरियल सेंटर मुंबई से कैंसर सर्जरी में एमसीएच करने वाले वे प्रदेश के दूसरे डॉक्टर हैं। अमेरिका से रोबोटिक कैंसर सर्जरी की ट्रेनिंग की है। डॉ. गौरव ने बताया कि कॉर्पोरेट ज्वाइन करने के बाद मैं जरूरतमंदों की मदद नहीं कर सकता था। तीन साल में 100 से ज्यादा जरुरतमंद मरीजों का नि:शुल्क उपचार किया।

अब फिल्म अाम्रपाली में गूंजेगे निखिल के गीत

इंदौर के 31 वर्षीय निखिल खंडेलवाल गायक हैं। 15 वर्षों से सूफी गायन कर रहे हैं। निखिल ने बताया 12 साल तक टेलीविजन के कई रियलिटी शो में जाने के लिए प्रयास किया लेकिन मौका नहीं मिल सका। ढाई साल पहले प्रोड्यूसर नीरज से मिले। निखिल को फिल्म आम्रपाली का टाइटल सांग गाने के लिए चुना गया। फिल्म के दो गीतों में निखिल ने संगीत भी दिया है। अगले वर्ष यह फिल्म रिलीज होगी।

X
Ujjain News - mp news hats off to these youth free treatment of cancer does not throw trash on the road
COMMENT