• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news highland pilgrims raped at the house of the thugs the three accused absconded

हाॅलैंड के श्रद्धालुअाें को ठगने वालों के घर-होटल पर दबिश, तीनों आरोपी फरार

Ujjain News - हाॅलैंड के श्रद्धालुअाें से भस्म अारती व दर्शन-पूजन काे लेकर हुई ठगी में महाकाल मंदिर समिति की चूक रही। समिति...

Feb 15, 2020, 09:46 AM IST
Ujjain News - mp news highland pilgrims raped at the house of the thugs the three accused absconded

हाॅलैंड के श्रद्धालुअाें से भस्म अारती व दर्शन-पूजन काे लेकर हुई ठगी में महाकाल मंदिर समिति की चूक रही। समिति वक्त रहते अधिकृत पुजारी-पुराेहिताें की सूची अपडेट नहीं कर पाई अाैर मृत पुजारी गाेपाल व्यास के नाम से भस्म अारती की परमिशन जारी कर दी।

मामला उजागर हाेने पर शुक्रवार काे प्रशासक एसएस रावत ने स्वीकारा की सूची अपडेट नहीं हाेना अाैर इस स्थिति में मृत व्यक्ति के नाम परमिशन जारी हाे जाना हमारी गलती थी। उन्हाेंने हाथाेहाथ सूची अपडेट करवाई। मंदिर समिति की सूची में अधिकृत 16 पुजारी अाैर 22 पुराेहित के अलावा इनके प्रतिनिधियाें के नाम हैं। चार महीने पहले पुराेहित गाेपाल व्यास का निधन हाेने के बावजूद नाम सूची में रहा और उनके नाम से अनुमतियां जारी हाेती रही, अब ये पुराेहित व्यास का नाम हटाया। अाॅनलाइन सूची अपडेट की। इधर महाकाल थाना पुलिस की एक टीम सुमित की गिरफ्तारी के लिए इंदाैर के विजय नगर स्थित मल्हार हाेटल पहुंचा थी लेकिन वह नहीं मिला। इसके अलावा एक टीम शहर में हिमांशु व्यास अाैर मनाेज जाेशी भी तलाशती रही लेकिन ये दाेनाें भी नहीं मिले। ये दाेनाें मां शिप्रा तैराक दल से जुड़े हैं अाैर रामघाट क्षेत्र में रहते हैं।

भस्म आरती के दलाल...किसकी क्या भूमिका

सुमित : इंदाैर की मल्हार हाेटल का मैनेजर है। वहां ठहरे हाॅलैंड के श्रद्धालुअाें से भस्म अारती के नाम पर 10 हजार रुपए लिए। भस्म अारती नि:शुल्क के बावजूद श्रद्धालुअाें से रुपए लेकर ठगी करते हुए मंदिर की छवि धुमिल की।

हिमांशु व्यास : मृत पुराेहित गाेपाल व्यास का पुत्र है। पिता के नाम पर भस्मअारती की परमिशन कराई। भस्म अारती की परमिशन बनवाने में जाे अाधार बनाया वह ठीक नहीं था।

मनाेज जाेशी : हाॅलैंड के श्रद्धालुअाें से पूजन-दर्शन के नाम पर 3 हजार लेकर अाैर 500 रुपए की मांग कर रहा था। मंदिर में पूजन-अर्चन करवाने के लिए अधिकृत नहीं। बावजूद यहां श्रद्धालुअाें से रुपए लिए, उन पर दबाव भी बनाया।

हिमांशु की प|ी का तर्क- फार्म लिया लेकिन रुपए नहीं

हिमांशु की प|ी नीलम ने कलेक्टर व एसपी कार्यालय में अावेदन देकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। नीलम के अनुसार उनके पति ने फार्म लेकर काेरा फार्म मनाेज काे दे दिया था। मनाेज व सुमित ने जानकारी दर्ज कर रुपए का लेनदेन किया हाेगा, जिसकी जानकारी हिमांशु काे नहीं है। शनिवार 12.30 बजे रामघाट तीर्थ पुराेहित सभा भी कलेक्टर काे ज्ञापन सौंपेगी।

कोई रुपए मांगे तो समिति को शिकायत करें

मंदिर के अासपास 20 स्थानाें पर पाेस्टर लगवाए, जिनमें लिखा है कि भस्म अारती नि:शुल्क हैं। इसके एवज में कोई रुपए मांगे ताे शिकायत समिति और पुलिस चाैकी पर करें।

X
Ujjain News - mp news highland pilgrims raped at the house of the thugs the three accused absconded
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना