• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news if pregnant is unnecessarily referred action will be taken dr gawli

गर्भवती को बेवजह रैफर किया तो होगी कार्रवाई- डॉ. गवली

Ujjain News - भास्कर की खबर पर संज्ञान लेते हुए किया निरीक्षण भास्कर संवाददाता | उज्जैन सीएमएचओ डॉ.अनुसुइया गवली ने...

Feb 15, 2020, 09:46 AM IST

भास्कर की खबर पर संज्ञान लेते हुए किया निरीक्षण

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

सीएमएचओ डॉ.अनुसुइया गवली ने शुक्रवार को चरक अस्पताल की व्यवस्थाओं की पड़ताल की। यहां आउटसोर्स कर्मचारी ड्रेस में नहीं मिले तो सीएमएचओ ने नाराजगी जताते हुए आदेश दिए कि जो कर्मचारी ड्रेस में नहीं पाया जाएगा उसका वेतन काटा जाए। उन्होंने डॉक्टर व स्टॉफ को मरीज व उनके परिजनों के साथ में अच्छा व्यवहार करने की सीख दी।

उन्होंने कहा, यह हमारा दायित्व है कि हमारे कार्य और सेवाओं से लोगों में विश्वास कायम हो। आम लोगों को सहजता चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हो सके और स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं के लिए लोगों को बार-बार स्वास्थ्य संस्थाओं के चक्कर नहीं लगाना पड़े। उन्होंने चरक अस्पताल से गर्भवती महिलाओं को अनावश्यक रूप से रैफर किए जाने के मामले में नाराजगी जताई। उन्होंने पूछा- कितनी महिलाओं को रैफर किया गया, क्या वजह रही। साथ ही सख्त हिदायत दी कि बिना किसी ठोस कारण मरीजों को रैफर नहीं किया जाए। आवश्यक हो तो ही मरीजों को रैफर करें। इसके लिए आवश्यक प्रोटोकाल का पालन किया जाए।

चरक से आए दिन गर्भवती महिलाओं का इलाज किए बगैर ही रैफर किया जा रहा है। भास्कर ने 14 फरवरी के अंक में महिलाओं को बगैर किसी ठोस कारण के रैफर किए जाने का मामला प्रकाशित किया था। जिस पर सीएमएचओ डॉ. गवली ने संज्ञान लेते हुए अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को आदेश दिए कि अनावश्यक रूप से महिला मरीजों को रैफर नहीं किया जाए।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना