ईशान का भारतीय ए टीम में चयन, आगर से रोज अभ्यास के लिए माधव कॉलेज आते थे

Ujjain News - उज्जैन क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ी ईशान आफरीदी का अंडर- 19 भारतीय ए टीम में चयन हुआ है। आगामी 5 मार्च से ईशान इंडिया ए,...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:56 AM IST
Ujjain News - mp news ishaan39s selection in the indian a team used to come from madhav college for practice everyday
उज्जैन क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ी ईशान आफरीदी का अंडर- 19 भारतीय ए टीम में चयन हुआ है। आगामी 5 मार्च से ईशान इंडिया ए, इंडिया बी, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच आयोजित चतुष्कोणीय मुकाबले में इंडिया ए की तरफ से खेलेगा। उज्जैन डिविजन की यह बड़ी उपलब्धि है क्योंकि डिविजन से पहली बार किसी क्रिकेटर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। ईशान फास्ट बॉलर है कूच बिहार ट्रॉफी स्टेट टूर्नामेंट में रीवा के खिलाफ दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट लेकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। इस मैच के बाद बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने ईशान को भारतीय ए टीम में शामिल किया। इसके अलावा मध्यप्रदेश से एक और इंदौर के खिलाड़ी का भारतीय बी टीम में चयन हुआ है।

अंडर-19 टीम के खिलाड़ी ईशान मूलत: आगर निवासी हैं। वह 10 साल की उम्र से माधव कॉलेज में प्रैक्टिस कर रहे हैं। पहली बार एमपीसीए की अंडर-14 टीम में उनका चयन हुआ। इसके बाद लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत ईशान अंडर-19 इंडिया टीम में शामिल हुए हैं। बीसीसीआई द्वारा नियुक्त डिविजनल कोच राकेश चावरे बताते हैं कि ईशान ऑल राउंडर खिलाड़ी है उनमें गजब का जज्बा है। आगर से वे रोजाना टिफन लेकर आते थे और दिनभर अभ्यास के बाद शाम को वापस लौटते। अंडर-19 भारतीय टीम में भी लगातार बेहतर प्रदर्शन रहा तो शीघ्र ही वे इंडिया टीम में जगह बना सकते हैं।

ईशान का प्रदर्शन हर समय बेहतरीन

इंटरनेशनल क्रिकेटर विराट कोहली, आर रविचंद्रन,रविंद्र जडेजा सहित अधिकांश खिलाड़ी भारतीय अंडर- 19 ए टीम में खेलने के बाद इंडिया टीम में पहुंचे हैं। कोच चावरे का कहना है कि ईशान का प्रदर्शन हमेशा बेहतर रहा है। उम्मीद की जा रही है कि आगामी चतुष्कोणीय सीरीज में भी वे शानदार प्रदर्शन करेंगे। ईशान की उपलब्धि पर डिविजनल एसोसिएशन सेक्रेटरी सुरेंद्र काबरा, उपाध्यक्ष शिवेंद्र तिवारी, सह सचिव संजीव जैन, स्कोरर रूपेश प्रजापति ने कहा डिविजन के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उम्मीद है कि आने वाले समय में हमारे यहां से भी खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में पहुुचेंगे।

X
Ujjain News - mp news ishaan39s selection in the indian a team used to come from madhav college for practice everyday
COMMENT