• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news kerosene was set on fire after stabbing husband39s head life imprisoned for guilty wife

पति के सिर पर वार के बाद केरोसिन डालकर आग लगाई थी, दोषी पत्नी को उम्र कैद

Ujjain News - जज ने फैसला दिया तो फूटकर रो पड़ी, बोली- जीवनभर पश्चाताप की आग में जलूंगी डेढ़ साल पहले जैथल टेक गांव में पति को...

Feb 15, 2020, 09:45 AM IST
Ujjain News - mp news kerosene was set on fire after stabbing husband39s head life imprisoned for guilty wife

जज ने फैसला दिया तो फूटकर रो पड़ी, बोली- जीवनभर पश्चाताप की आग में जलूंगी

डेढ़ साल पहले जैथल टेक गांव में पति को केरोसिन से जलाकर हत्या करने वाली प|ी सपना को जिला एवं सत्र न्यायाधीश एसके पी कुलकर्णी ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

हत्या के बाद सपना ने इस घटना को आत्महत्या बताने का प्रयास किया था। पुलिस जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ कि ये आत्महत्या नहीं की बल्कि हत्या की है। उप-संचालक अभियोजन डॉ. साकेत व्यास ने बताया 4 जुलाई 2018 की रात 10 बजे हरिनारायण व उसकी प|ी सपना के बीच विवाद हुआ। कुछ देर बाद दोनों सो गए लेकिन रात 3 बजे सपना ने सोते हुए पति पर रॉड से हमला करने के बाद केरोसिन डालकर जला दिया। इसके बाद सपना ने पड़ोस में रहने वाले ससुर मोहनलाल को नींद से जगाकर बताया हरिनारायण ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली है। ससुर ने जाकर देखा तो हरिनारायण पूरी तरह जल चुका था। प|ी सपना जोर-जोर से चिल्लाकर रोने का नाटक कर रही थी, जिससे आसपास रहने वाले अन्य रिश्तेदारों की भी नींद खुल गई वे भी आ गए। हरिनारायण को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची व जांच शुरू की। फोरेंसिक जांच में घटना स्थल का अवलोकन करने वाले डॉ.अरविंद नायक ने रिपोर्ट में अभिमत देते हुए संदेह व्यक्त किया था कि हरिनारायण ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि हत्या हुई है। इसके बाद पोस्टमॉर्टम में पता चला कि उसके सिर में भी वार किया है। पुलिस ने मृतक हरिनारायण के पिता सहित भाई दिलीप व भाभी सुनीता से पूछताछ की, जिसमें यह बात सामने आई कि मृतक की प|ी सपना के रिश्तेदार राधेश्याम से अवैध संबंध है। इसके बाद पुलिस की जांच में प|ी संदेह के घेरे में आई। पूछताछ में उसने कबूल किया कि उसी ने विवाद होने पर पति की हत्या की है।

प्रेमी सह आरोपी के खिलाफ सबूत नहीं, दोषमुक्त

प्रकरण में कोई प्रत्यक्षदर्शी नहीं था, परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर साबित हुअा कि घटना की रात मृतक व आरोपी प|ी सपना एक ही कमरे में थे। उनकी दो साल की बच्ची भी थी, जिसे इतनी समझ नहीं है। मृतक के सिर में दो बड़ी चोट थी। साबित हुआ कि हरिनारायण की जलाकर हत्या की है। आरोपी सपना (30) को धारा 302 के तहत आजीवन कारावास व 2 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया। अभियोजन संचालक पुरुषोत्तम शर्मा ने समीक्षा की एवं पैरवी डीडीपीओ राजकुमार नेमा ने की। सहआरोपी राधेश्याम को साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया है।

आरोपी सपना

X
Ujjain News - mp news kerosene was set on fire after stabbing husband39s head life imprisoned for guilty wife
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना