• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news life imprisonment for murdering brother by crushing stone in greed of land

जमीन के लालच में पत्थर से कुचलकर भाई की हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास

Ujjain News - थाने पहुंच खुद ने ही लिखाई थी भाई की हत्या की रिपोर्टमनगढ़ंत कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह किया था पांच साल...

Feb 15, 2020, 09:45 AM IST

{थाने पहुंच खुद ने ही लिखाई थी भाई की हत्या की रिपोर्ट{मनगढ़ंत कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह किया था

पांच साल पहले बड़नगर के खरसौदकलां निवासी रमेशचंद्र पिता ज्ञानचंद्र (44) ने 18 बीघा जमीन के लालच में सगे भाई प्रकाशचंद्र की सिर में पत्थर मारकर हत्या कर दी थी। मामले में शुक्रवार को बड़नगर कोर्ट में अपर सत्र न्यायाधीश ने आरोपी को धारा 302 के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा धारा 203 में 1 साल की सजा व 4500 रुपए जुर्माना भी लगाया। आरोपी रमेश ने हत्या के बाद खुद ही थाने जाकर शिकायत की। उसने कहानी बताई तीन-चार लोगों ने मिलकर उसके भाई की हत्या कर दी है।

रमेश ने बताई कहानी- तीन-चार लोगों ने भाई को मार डाला

रमेशचंद्र ने 3 अक्टूबर 2015 को भाटपचलाना थाने पहुंच पुलिस को बताया कि वह शाम 7 बजे बड़े भाई प्रकाशचंद्र के साथ बाइक से उडसिंगा गांव होते हुए अपने घर खरसौदकलां जा रहे थे। तीन-चार नकाबपोशों ने रोककर ट्रैक्टर को धकाने के लिए बोला। इसी दौरान तीन बदमाशों ने प्रकाश को पकड़ लिया और चौथे बदमाश ने लाठी से सिर पर वार कर घायल कर दिया, फिर पत्थर से सिर कुचलकर कुएं में फेंक दिया। इसके बाद बदमाश रमेश की तरफ दौड़े वह जान बचाकर भागा और घर पहुंचकर परिजनों को घटना बताई। संजू, पूनमचंद, पप्पू एवं शुक्ला नामक व्यक्ति पर आरोपी रमेश ने संदेह जाहिर किया।

जांच में सामने आई सच्चाई- जमीन के लिए की हत्या

3 अक्टूबर 2015 को भाई की हत्या की शिकायत लेकर आरोपी रमेश भाटपचलाना थाने पहुंचा। पुलिस ने घटनास्थल का अवलोकन किया, मर्ग कायम कर मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचाया। फोरेंसिक जांच के लिए भी एफएसएल की टीम पहुंची। विवेचना के दौरान रमेश पर संदेह हुआ। सख्ती से पूछताछ करने पर रमेश ने हत्या करना कबूल किया। उसने बताया कि भाई के पास 18 बीघा जमीन है। इस जमीन से लाखों रुपए की कमाई होती थी। घटना वाले दिन शाम 7 बजे खेत से लौटते वक्त उडसिंगा गांव में रमेश ने बाइक रोकी अौर यहां भाई प्रकाश को लठ्ठ से वार कर बेहोश होने के बाद सिर में पत्थर मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उसे कुएं में धकेल दिया था। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी एजीपी कलीम खान ने की।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना