पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Ujjain News Mp News Mercury From Today The Possibility Of Heavy Rain From July 29

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुध आज से वक्री, 29 जुलाई से तेज बारिश की संभावना

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बुध सोमवार से वक्री हो जाएगा। ज्योतिषियों के अनुसार यह 24 दिन वक्री रहेगा। 1 अगस्त से मार्गी होगा। 29 जुलाई से बुध के वक्री रहते ऐसे ग्रह योग बन रहे हैं, जिनके कारण तेज बारिश होगी। खास कर पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश का कहर रहेगा। प्राकृतिक आपदाएं आ सकती हैं।

ज्योतिषविद् पं.मनीष शर्मा के अनुसार 8 जुलाई को शाम 7.58 बजे से कर्क राशि में स्थित बुध वक्री हो जाएगा। कर्क, चंद्र के स्वामित्व वाली राशि है। इस राशि में बुध कमजोर होता है एवं वक्री हो जाने से उसका प्रभाव और कम हो जाएगा। इसके बाद वक्रित्व काल में ही बुध 29 की जुलाई की रात 10 बजे से मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। मिथुन, बुध के स्वामित्व वाली ही राशि है। इससे बुध का प्रभाव बढ़ेगा जिसके कारण वर्षा में तेजी आएगी। बारिश की तेजी से पूर्वोत्तर के राज्यों में प्राकृतिक आपदाओं की आशंका है। बारिश से अन्य राज्यों में भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

पं.शर्मा के अनुसार 1 अगस्त की शाम 5.30 बजे से बुध पुन: मार्गी हो जाएगा। इससे हालात सुधरेंगे। 3 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे से यह कर्क में प्रवेश कर जाएगा। 26 अगस्त को दोपहर 2.20 से सिंह राशि में प्रवेश करेगा। बुध का वक्रित्व काल लगभग 24 दिन का रहेगा। इस दौरान देश में तेज बारिश होगी।

मेष के लिए हानिकारक, मिथुन को होगा लाभ

मेष- हानि होने की आशंका।

वृषभ- नौकरी में परेशानी।

मिथुन- लाभ मिलेगा।

कर्क- व्यय अधिक होगा।

सिंह- यात्रा संभव, खर्च रहेगा।

कन्या- आय में बढ़ोतरी।

तुला- काम का बोझ रहेगा।

वृश्चिक- भाग्य का फायदा।

धनु- भय, चिंता बनी रहेगी।

मकर- गृह क्लेश की आशंका।

कुंभ- अज्ञात भय सताएगा।

मीन- संतान से सुख मिलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें