विद्यार्थियों की एमए में रुचि ज्यादा, कॉमर्स दूसरी पसंद

Ujjain News - ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में स्नातकोत्तर स्तर में प्रवेश का पहला चरण पूरा हो गया है। विद्यार्थियों ने सबसे ज्यादा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:40 AM IST
Ujjain News - mp news more interested in students39 ma commerce second choice
ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में स्नातकोत्तर स्तर में प्रवेश का पहला चरण पूरा हो गया है। विद्यार्थियों ने सबसे ज्यादा रुचि एमए में दिखाई है। जबकि दूसरी पसंद कॉमर्स है।

माधव कॉलेज में सबसे अधिक 347 सीटों का आवंटन हुआ था, जिसमें से 241 प्रवेश हुए। प्रभारी प्राचार्य डॉ.मंसूर खान ने बताया एमए इतिहास में 38 आैर एमए सोश्योलॉजी में 37 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया। एमए भूगोल में भी 26 ने एडमिशन लिया। आवंटित सीटों की तुलना में 70 प्रतिशत एडमिशन हुए। जीडीसी में आवंटित सीटों की तुलना में 76.84 प्रतिशत एडमिशन हुए। आवंटित 177 सीटों पर 136 प्रवेश हुए। प्रभारी प्राचार्य डॉ. उल्का यादव ने बताया सबसे अधिक एम.ए. हिंदी में 33 एडमिशन हुए। वहीं माधव साइंस कॉलेज में 221 आवंटित सीटों पर 127 विद्यार्थियों के एडमिशन हुए।

प्रभारी प्राचार्य डॉ. अर्पण भारद्वाज ने बताया एमएससी में गणित में 30, केमेस्ट्री में 24 आैर जूलॉजी में 25 विद्यार्थियों ने एडमिशन लिए। कालिदास गर्ल्स कॉलेज में प्रवेश का आंकड़ा काफी कम रहा। कॉलेज में आवंटित मात्र 39 सीटों पर भी केवल 20 छात्राओं ने ही प्रवेश लिया।

X
Ujjain News - mp news more interested in students39 ma commerce second choice
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना