पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Ujjain News Mp News No Electricity Cover On The Passage Of The Route Must Be Removed From The House

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सवारी मार्ग पर बिजली की डीपी कवर नहीं की, गिराऊ मकान भी हटाना होगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महाकाल सवारी मार्ग पर अब भी कई जगह नालियां खुली हैं। टंकी चौक की बिजली की डीपी भी कवर करने की जरूरत है। यहां भी सवारी के दौरान भीड़ रहती है। कार्तिक चौक में एक गिराऊ मकान है, जिसे सवारी के पहले हटाने के लिए कहा है।

महाकाल की सवारियों का क्रम 22 जुलाई से शुरू होगा। इसके पहले सवारी मार्ग पर दर्शनार्थियों की सुविधा और सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। अब तक हुए कामों का अवलोकन रविवार को एडीएम आरपी तिवारी, एएसपी नीरज पांडे व नगर निगम ईई अरुण जैन ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ किया। इस दौरान उन्होंने जहां भी दर्शनार्थियों की असुविधा, दुर्घटना की आशंका वाले स्थान देखे, वहां सुधार के लिए कहा। महाकाल मंदिर से शुरू हुआ दौरा पूरे सवारी मार्ग पर होकर फिर से मंदिर पहुंचा। सवारी मार्ग के 11 गिराऊ मकान निगम हटा चुका है लेकिन अभी कार्तिक चौक में राधाबाई का जर्जर मकान बचा है। राधाबाई अस्वस्थ है और आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। अधिकारियों ने राधबाई को जर्जर भवन हटाने के लिए कहा है। अधिकारियों ने यह भी चर्चा की कि राधाबाई की स्थिति को देखते वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर उन्हें अन्य सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर मकान हटाया जा सकता है। बक्षीबाजार व अन्य स्थानों पर अनेक खाली भूखंड हैं। जहां मलबा पड़ा है। इन भूखंडों को संबंधित भवन स्वामियों से चर्चा कर समतलीकरण कर वहां दर्शनार्थियों को सुविधा दी जा सकती है। टंकी चौक पर एक डीपी खुली हुई है। सवारी के दौरान वहां भीड़ रहती है। डीपी को स्थाई रूप से कवर करने की जरूरत है। गोपाल मंदिर चौक में नालियों का समतलीकरण कर वहां दर्शनार्थियों को सुविधा की बात कही गई। अधिकारियों ने चैंबर ढंकने, जाली लगाने और कुछ जगह कांक्रीट करने को कहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें