पांच एजेंसी से नारकोटिक्स दवाइयों का रिकार्ड तलब

Ujjain News - मेडिकल स्टोर्स संचालक ने डॉक्टर के पर्चे पर नहीं बेची तो होगी कार्रवाई ड्रग विभाग ने माधव क्लब रोड स्थित दवा...

Feb 11, 2020, 09:36 AM IST

मेडिकल स्टोर्स संचालक ने डॉक्टर के पर्चे पर नहीं बेची तो होगी कार्रवाई

ड्रग विभाग ने माधव क्लब रोड स्थित दवा बाजार की पांच मेडिकल एजेंसियों पर एनआरएक्स नारकोटिक्स से संबंधित की दवाइयों की खरीदी-बिक्री का रिकार्ड तलब किया है। अब उन मेडिकल स्टोर्स पर जांच होगी, जहां उक्त एजेंसियों से दवाइयां सप्लाई की गई थी। जांच में पता करेंगे कि ज्यादा मात्रा में तो दवाई नहीं बेची गई। डॉक्टर के पर्चे पर ही दी है या नहीं। नारकोटिक्स की दवाइयां नींद की है, जिनका उपयोग लोग नशे के रूप में भी करते हैं।

ड्रग इंस्पेक्टर धर्मसिंह कुशवाह ने बताया दवा बाजार स्थित अलका मेडिकल एजेंसी, पंकज मेडिकल एजेंसी, मुंदड़ा मेडिकल एजेंसी, केदार केमिस्ट व मेडीट्रेंड एजेंसी पर जांच की थी। यहां से एनआरएक्स की दवाइयों का रिकार्ड मांगा था। चार एजेंसियों ने रिकार्ड उपलब्ध करवा दिया है। एक एजेंसी ने रिकार्ड नहीं दिया है, उसे नोटिस जारी किया जाएगा। रिकार्ड की स्क्रूटनी होगी तथा कहां-कहां और किन मेडिकल स्टोर्स पर दवाइयां सप्लाई की है, वहां यह पता किया जाएगा कि दवाइयां डॉक्टर के पर्चे पर बेची है या नहीं। नारकोटिक्स से संबंधित दवाइयों को ज्यादा मात्रा में बेचे जाने पर कार्रवाई होगी। कुशवाह ने बताया नींद की दवाइयों का नशे के रूप में उपयोग करने वालों पर रोक लगाने के उद्देश्य से जांच की जा रही है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना